• Breaking News

    समस्तीपुर बिहार :राहुल औए तेजस्वी ने एक साथ NDA हमला बोला कहा ,चौकीदार वाली बीजेपी की सरकार का टाइम ओवर हो गया है

      

    We News24  Hindi »बिहार समस्तीपुर 

    समस्तीपुर  :कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को समस्तीपुर में आज चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। कहा कि मोदी जी आप कितने भी भाषण दीजिए, किसान इसका जवाब देंगे। उन्होंने कहा कि किसानों को छह हजार रुपये देने का वादा का क्या हुआ। ये चौकीदार वाली बीजेपी की सरकार का टाइम ओवर हो चुका है।

    तेजस्वी ने की खूब तारीफ, राहुल गांधी हैं देश के अगले पीएम 
    वहीं, बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को देश का अलगा पीएम बताया। समस्तीपुर में राहुल के साथ मंच साझा करने पहुंचे तेजस्वी ने खुले दिल से उनकी प्रशंसा की। तेजस्वी ने मंच से राहुल गांधी को देश का अगला पीएम बताया और कहा कि देश को आज राहुल गांधी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए क्योंकि राहुल गांधी जो कहते हैं वो करते हैं।

    यह भी पढ़े :पीएम के वाराणसी रोड शो और नामांकन में अभेद सुरक्षा कवच में था पीएम का रथ


    तेजस्वी ने कांग्रेस की न्याय योजना की प्रशंसा की और कहा कि कांग्रेस की न्याय योजना देश बदलने वाला है।इससे हर गरीब को पैसे मिलेंगे. केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि देश में हर घर मोदी नहीं गड़बड़ मोदी है। मोदी जी की पूरी राजनीति बनावटी है और वो झूठ की फैक्ट्री चलाते हैं।
    नीतीश कुमार पर जमकर बोला हमला 
    नीतीश कुमार पर जुबानी हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि ऐसा कोई सगा नही जिसे नीतीश चाचा ने ठगा नहीं। शराबबन्दी पर तेजस्वी ने सवाल उठाया और कहा कि शराबबन्दी से ब्लैकमनी सरकार के पॉकेट में जा रही है।
    ये चुनाव देश को बचाने का, संविधान को बचाने का है
    तेजस्वी ने मंच से इमोशनल अपील भी की और कहा कि ये देश का सबसे महत्वपूर्ण चुनाव है। ये चुनाव किसी पार्टी और किसी चेहरे को जिताने का नहीं बल्कि संविधान बचाने का है। तेजस्वी ने लोगों से इमोशनल अपील की और कहा कि लालू से एक बेटे को नहीं मिलने दिया गया। बाप से बेटे को नहीं मिलने देना बड़ा गुनाह है।सरकार बड़ी साजिश रच रही है। अगर लालू को न्याय दिलाना है तो एक एक वोट देना होगा।
    राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना
    राहुल गांधी ने कहा कि कालाधन खत्म करने के नाम पर नोटबंदी कर दी। लोगों को बैंक के सामने खड़ा कर दिया। महिलाओं ने पैसे बचाकर रखे थे वह बैंक में डलवा दिए। आप सब के जेब से पैसे निकाले और नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों की जेब में डाल दिया। 

     मोदी जी कहते हैं हर व्यक्ति को 15 लाख रुपए मिलेगा, मिल गया? बीजेपी ने किसानों का एक रुपया माफ नहीं किया। हमारी प्रदेश की सरकारों ने जो  हमने वादा किया था कांग्रेस की सरकार ने दो दिन में हर किसान का कर्जा माफ कर दिया। एक तरफ नरेंद्र मोदी 15 लोगों के 3.5 लाख करोड़ रुपये माफ करते हैं। दूसरी तरफ लाखों किसानों को कहते हैं कि तुम्हारे कर्ज माफ नहीं हो सकते।
    राहुल गांधी ने लोगों से पूछा कि बिहारवासियों आप कैसा बिहार चाहते हो? यदि बिहार का किसान बीस हजार रुपये कर्ज ले और नहीं जमा करें तो अंदर लेकिन नीरव, मेहुल चौकसी लाखों करोड़ रुपये लेकर बाहर। आखिर आप क्या करना चाहते हो? आपको तय करना है कि गरीबों की सरकार चाहिए या पूंजीपतियों की सरकार?

    यह भी पढ़े :लोकसभा चुनाव 2019 : PM बोले, कुछ लोग बनाने लगे हैं कि मोदी जी तो जीत गये इसलिए वोट नहीं करोगे तो चलेगा । कृपा करके ऐसे लोगों की बात में मत आइ

    कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस एक ऐसा सरकार देगी जिसमें गरीबी पूरी तरह हटा देगी। वहां गरीबों व किसानों को न्याय मिलेगा। लेकिन नरेंद्र मोदी ने मेहुल, नीरव के लिए रिआयत बरती। कांग्रेस की सरकार में उनको घूमने की आजादी नहींं मिलेगी? मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों, गरीबों, मजदूरों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। आप सोचिए कि आपको कैसी सरकार चाहिए?
    पहली बार राहुल गांधी के साथ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी चुनावी मंच शेयर कर रहे हैं। समस्तीपुर कॉलेज के मैदान में आयोजित सभा में तेजस्वी ने भी एनडीए पर निशाना साधा।
     दोनों नेताओं को एक साथ, एक साथ चुनावी मंच पर देखना बिहार के लोगों के लिए, खासकर सत्तापक्ष के लिए महत्वपूर्ण है। वजह ये है कि महागठबंधन में मनमुटाव की खबरें आ रही थीं कि दोनों नेता मंच पर साथ नहीं दिखते। 
    एनडीए की दिख रही एकजुटता, मंच पर वरिष्ठ नेता मौजूद
    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी  समस्तीपुर पहुंचे। समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। राहुल के साथ बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, रालसपो अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा और अन्य नेता पहुंचे है। सभा स्थल पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। मंच पर प्रदेश और स्थानीय नेता मौजूद हैं । लोगों की टोली राहुल गांधी की जय के नारे लगा रही है । वहीं भीड़ अबकी बार कांग्रेस की सरकार के भी नारे लगा रही है।
    राहुल गांधी के विमान में आ गयी थी खराबी, वापस लौटना पड़ा था दिल्ली

    राहुल गांधी को आज सुबह ही पटना पहुंचना था लेकिन राहुल ने ट्वीट कर जानकारी दी कि जिस विमान से वो पटना आने वाले थे उसमें खराबी आ गयी है जिसकी वजह से वे वापस दिल्ली लौट गए।
    राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, " पटना जाने वाले हमारे विमान में खराबी की वजह से हमें दिल्ली लौटना पड़ा है। बिहार के समस्तीपुर, उड़ीसा के बालासोर और महाराष्ट्र के संगमनेर में होनेवाली बैठकों में विलंब होगा। इस असुविधा के लिए माफी चाहता हूं।" 

    यह भी पढ़े :पाटलिपुत्र सीट पर इस बार भी है साख और पगड़ी की लड़ाई,चाचा-भतीजी के बीच मुकाबला होगा दिलचस्प

    चूंकि, राहुल गांधी ने बैठकों में विलंब की बात कही है तो इससे पता चलता है कि उनकी चुनावी सभाएं रद नहीं हुई हैं, वे दिल्ली पहुंचकर किसी अन्य विमान से पटना पहुंचेंगे। फिर एेसा ही हुआ। पिछली बार दोनों को एक साथ तीन मार्च को पटना के गांधी मैदान में आयोजित कांग्रेस की रैली में देखा गया था।
    बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल और तेजस्वी को अबतक एक साथ, एक मंच पर नहीं देखा गया है। अभी तक बिहार में राहुल गांधी ने चार चुनावी सभाएं की हैं, लेकिन किसी सभा में तेजस्वी ने हिस्सा नहीं लिया है। इस मामले पर सत्तापक्ष अक्सर महागठबंधन में आपसी फूट होने का आरोप लगाता रहा है। इसके जवाब में तेजस्वी को जवाब भी देना पड़ा है कि हम एक साथ हैं और हम अपनी नीति के तहत मंच शेयर नहीं कर रहे।
    अमिताभ मिश्रा द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad