• Breaking News

    सुशील मोदी ने कहा ,लालू अपने स्वार्थ के लिए पांव पकड़ सकते हैं,जरूरत पड़ने पर बीजेपी से सहयोग लेने में परहेज नहीं करते


    We News 24 Hindi»बिहार पटना 

    बिहार :के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव पर सीधा आरोप लगाया है कि वे चारा घोटाला मामले में राहत के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री से मिले थे लेकिन बीजेपी ने मदद से इनकार कर दिया था.

    सुशील मोदी ने बुधवार प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 'आरजेडी सुप्रीमो जेल में बंद हैं लेकिन बिहार की राजनीति प्रभावित करने की कोशिश करते हैं. लालू अपने स्वार्थ के लिए पांव पकड़ सकते हैं, गिड़गिड़ा सकते हैं. लालू जरूरत पड़ने पर बीजेपी से सहयोग लेने में परहेज नहीं करते. झारखंड हाईकोर्ट में चल रहे चारा घोटाला मामले में कोर्ट ने 4 नवंबर 2014 को कुछ राहत दी थी. लालू यादव ने अपने दूत प्रेम गुप्ता को अरुण जेटली के पास भेजा और कहा कि मदद के बदले 24 घंटे में नीतीश कुमार को बिहार में धूल चटा देंगे. प्रेम गुप्ता ने कहा कि अगर सीबीआई अपील न करे तो नीतीश कुमार की सरकार गिरा देंगे.'

    यह भी पढ़े :बेगुसराय में कन्हैया कुमार हो रहा है विरोध ,लोगो ने लगाए देशद्रोही मुर्दाबाद के नारे

    सुशील मोदी ने कहा, ' जब झारखंड हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के पक्ष में फैसला दिया और कहा कि चारा घोटाले में अन्य किसी जांच की जरूरत नहीं है, तब सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी. सीबीआई के सुप्रीम कोर्ट जाते ही लालू यादव ने अपने दूत प्रेम गुप्ता को अरुण जेटली के पास भेजा. उन्होंने प्रेम गुप्ता से कहलवाया कि सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट में न जाने दिया जाए. लालू यादव के हवाले से प्रेम गुप्ता ने कहा कि 'अगर उन्हें मदद मिल जाती है तो वे 24 घंटे में नीतीश कुमार का इलाज कर देंगे.' सुशील कुमार मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी कहा कि 'बाद में लालू प्रसाद यादव और प्रेम गुप्ता दोनों केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली से मिले और नीतीश सरकार गिराने का प्रस्ताव दिया.

    यह भी पढ़े :इस बार लालू बिना सूना है राजद का खेमा और चुनावी मंच, नहीं सुनने को मिलेगा - ऐ बुड़बक...

    गौरतलब है कि लालू यादव का पूरा परिवार आजकल नीतीश कुमार और उनकी सरकार पर हमलावर है. अभी हाल में प्रशांत किशोर का प्रकरण भी काफी चर्चा में रहा. लालू प्रसाद की किताब 'गोपालगंज टू रायसीना : माइ पॉलिटिकल जर्नी' में किए गए इस दावे को लेकर बिहार में सियासी घमासान मचा हुआ है कि 'नीतीश कुमार महागठबंधन छोड़ने के छह महीने के भीतर ही उसमें वापसी करना चाहते थे'. बिहार के वरिष्ठ पत्रकार नलिन वर्मा के साथ मिलकर लिखी गई इस किताब में लालू ने दावा किया कि नीतीश ने उस दौरान प्रशांत किशोर को उनके पास पांच बार भेजा था लेकिन उन्होंने मना कर दिया.

    यह भी पढ़े :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य भाजपा नेताओं के चुनावी सभाओं में उमड़ भीड़ से ,भाजपा के चुनाव प्रबंधक खासे उत्साहित

    इधर, पुस्तक में लालू के किए गए दावे को निराधार बताते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू खुद को चर्चा में बनाए रखने के लिए ऐसी बातें कर रहे हैं. किशोर ने ट्वीट कर कहा है कि लालू प्रसाद ने अपने आप को चर्चा में बनाए रखने के लिए एक नाकामयाब कोशिश की है. प्रशांत किशोर ने कहा कि लालू के अच्छे दिन अब पीछे रह गए हैं. हालांकि प्रशांत किशोर ने यह भी माना है कि जेडीयू में शामिल होने से पहले उन्होंने लालू प्रसाद से कई बार मुलाकात की थी.

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad