Header Ads


  • BREAKING NEWS

    BREAKING NEWS:कानपुर में हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतरी



    We News24  Hindi »उत्तर प्रदेश कानपुर 
    कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार रात रेल हादसा हुआ है. हावड़ा से नई दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस (12303) की 12 बोगियां डिरेल हो गई है. इस हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक यह हादसा रात 12.50 बजे हुआ है. बताया जा रहा है कि ट्रेन की कप्लिंग टूटने के चलते ट्रेन की 12 बोगियां पटरी से उतर गई हैं. यह हादसा रूमा कस्बे के पास हुई.


    हादसे के वक्त ट्रेन की रफ्तार करीब 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से थी. कप्लिंग टूटने के चलते ट्रेन की ईंजन और 5 बोगियां आगे निकल गईं, जबकि 12 कोच डिरेल हो गए. यह हादसा कानपुर से करीब 20 किलोमीटर दूर यह हादसा हुआ. 


    यह भी पढ़े :लालू-राबड़ी मोर्चा के संस्थापक तेज प्रताप ने दिखाये बागी तेवर ,कहा शिवहर लोकसभा सीट के राजद प्रत्याशी भाजपा का एजेंट है

    मौके पर NDRF की टीम तैनात
    ट्रेन हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन और रेल प्रशासन अलर्ट पर आ गए. मौके पर NDRF की टीम तैनात कर दी गई है. रेल अफसरों ने बताया कि गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. 20 लोगों को मामूली चोटें आई हैं. जिन्हें आसपास के अस्पतालों में भेज दिया गया है. दुर्घटनास्थल पर 15-20 एंबुलेंस तैनात हैं.

    ये हैं हेल्पलाइन नंबर
    अगर इस ट्रेन में आपके भी कोई परिजन या अपने सवार थे तो आप उनके बारे में जानकारी ले सकते हैं. रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. आप इनपर कॉल करके अपनों की खैरियत जान सकते हैं. हेल्पलाइन नंबर (033) 26402241, 26402242, 26402243, 26413660.

    यह भी पढ़े :कांग्रेस में तो ‘गांधी’ का है बोलबाला, वरना ‘प्रियंका’ तो चतुर्वेदी भी हैं, जिनका हुआ अपमान और छोड़नी पड़ी पार्टी



    दुर्घटना पर बोले अफसर-
    दुर्घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी, एसएसपी और अन्य अफसर घटना स्थल पर पहुंचे. कानपुर के डीएम विजय विश्वास पंत ने कहा कि घायलों की हर संभव मदद की जा रही है. यात्रियों को गणतव्य तक पहुंचाने के लिए बसों के इंतजाम किए गए हैं.
    रेल मंत्रालय की प्रवक्ता स्मिता वत्स शर्मा ने ANI से बातचीत में बताया, 'अच्छी बात यह रही कि इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. न ही किसी को गंभीर चोटें आई हैं. सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. ऐक्सिडेंट रिलीफ ट्रेन (ART) और ऐक्सिडेंट रिलीफ मेडिकल इक्विप्मेंट (ARME) को घटनास्थल पर भेज दिया गया है. जो मेन रूट है वह ट्रेन के पटरी से उतर जाने की वजह से प्रभावित हो गया है.'
    फिलहाल इस रूट से 13 अन्य ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है जबकि एक ट्रेन रद्द कर दी गई है.
    राजकुमार चौहान द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad