Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी जिले में लगातार जारी बारिश के बाद पूरा इलाका बाढ़ की चपेट में,देखे वीडियो




    We News24 Hindi »सीतामढ़ी बिहार     

     संवाददाता रौशन कुमार के साथ संजू गुप्ता की रिपोर्ट



    सीतामढ़ी:बिहार के उत्तरी हिस्सों और नेपाल के तराई क्षेत्रों में हो रही लगातार बारिश के बाद कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, जिससे राज्य के कम से कम छह जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है | सीतामढ़ी जिले के रीगा का कुसुमपुर बखरी गाँव  चारो तरफ से पानी घिर चुका है। निचे दिये वीडियो में देखे 

    डीएम डॉ रणजीत कुमार सिंह पदाधिकारियो के साथ पानी की तेज धार में गाँव वाले से मिलने पहुँच गए।इसी बीच तेज धारा को देखते हुए लोगो के आग्रह पर डीएम ने लाइफ जैकेट पहने।। लोगो की समस्याओं को जाना। राम बल्लभ शाह ने कहा कि फिलहाल हमलोग के लिए एक नाव,पशु चारा, प्लास्टिक आदि की व्यवस्था कर दिया जाए।डीएम ने वही से आपदा प्रभारी को   अविलम्ब व्यवस्था का निर्देश दिया। बाद में डीएम ,डीपीआरओ एवम डीआईओ ने ट्रैक्टर से पानी को पार करते हुए गाँव के अंदर तक गए।लोगो से मिले। गाँव मे जरूरत मंद के लिए सामुदायिक किचेन शुरू करने का निर्देश दिया। डीएम को अपने बीच पाकर गाँव वाले कि हिम्मत भी बढ़ी।

    ये भी पढ़े :Sitamarhi:बिहार के सीतामढ़ी में ओडीएफ के नाम पर लूट की छूट मची है ,यूथ कोंग्रेस ,VIDEO


    सीतामढ़ी जिले में लगातार जारी बारिश के बाद इलाका बाढ़ की चपेट में है। सुप्पी प्रखंड के परसा गांव में बागमती नदी का तटबंध टूटने से सुप्पी, रीगा, बथनाहा और मेजरगंज के दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी घुस गया है। वहीं हजारों हेक्टेयर खेत में लगी फसलें दह गईं। अफरातफरी के बीच लोग स्कूल और सामुदायिक भवन समेत ऊंचे स्थलों पर पनाह लेने को विवश हैं। बड़ी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं। इधर बागमती, लखनदेई, झीम, रातों, मरहा और लाल बकेया आदि नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। 

    ये भी पढ़े :सुब्रत राय सहरा श्री से बना चोर श्री ,देखे वीडियो



    मेजरगंज का प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क भंग
    मेजरगंज प्रखंड के दर्जनों गांवों का प्रखंड मुख्यालय और जिला मुख्यालय से सड़क संपर्क पूरी तरह भंग हो गया है। बाढ़ का पानी प्रमुख सड़कों और लोगों के घरों में बह रहा है। बैरगनिया में बागमती और लाल बकेया दोनों नदी उफान पर हैं। इसके चलते लगातार पांचवे दिन भी बैरगनिया का पूर्वी चंपारण जिले से सड़क संपर्क भंग हैं। जबकि बागमती नदी का पानी बैरगनिया के निचले इलाकों में फैल रहा है। उधर बैरगनिया-गौर सड़क पर आठ फीट पानी का बहाव जारी रहने के कारण बैरगनिया का नेपाल से सड़क संपर्क टूट गया है। 

    ये भी पढ़े :बिहार के सीतामढ़ी जिले में किशोरी के घर में घुसकर पड़ोस का ही युवक किया बलात्कार ,VIDEO


    बारिश जारी रहने से लोगों के लिए खुले आसमान के नीचे वक़्त गुजारना भी मुश्किल हो गया है। इसी बीच डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह, एसपी अनिल कुमार समेत अधिकारियों की टीम ने रून्नीसैदपुर, बेलसंड और सुप्पी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया। डीएम ने मारड़ घाट और रामपुर कंठ में कटावरोधी कार्य का जायजा लिया। साथ ही अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए। तटबंधों पर नजर रखने के साथ राहत और बचाव कार्य के लिए अलग-अलग इलाकों में अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। उधर, सोनबरसा प्रखंड के परसा महिद गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से मदन कुमार झा की पुत्री चांदनी कुमारी (2) की मौत हो गई।

    ये भी पढ़े :मुजफ्फरपुर:देश के लिए जान न्योछावर करनेवाले सैनिक और उनके परिवार को सरेआम जान से मारने की धमकी ,VIDEO


    ये भी पढ़े :ऑनलाइन पत्रकारिता का महत्व क्यों बढ़ा, एक अच्छे पत्रकार में होने चाहिए ये गुण

    नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के पार

    जिले में बागमती और अधवारा समूह के नदियों के जलस्तर में लगातार वृद्धि जारी है। तमाम नदियां खतरे के निशान के उपर बह रही है। सुप्पी बागमती नदी में उफान के बाद  जमला के पास परसा गांव स्थित बागमती नदी का तटबंध टूट गया। इसके साथ ही बाढ़ का पानी प्रखंड के जमला, परसा, बरहड़वा, पकड़ी, राजपुर, बोकठा, बराही, बराही जमला परसा, सुप्पी, ससौला, घरवारा, मसाही, राजपुर, मनियारी, विशनपुर कामदेव रमनगरा, नरकटिया, नरहा, मोहिनी मंडल व अख्ता समेत दर्जनों गांवों में घुस गया है। सीतामढ़ी-रीगा-सुप्पी-बैरगनिया मुख्य पथ में ससौला और घरवारा के पास मुख्य सड़क में चार फीट पानी का तेज बहारव जारी है। इसके चलते वाहनों का परिचालन बंद हो गया है।

    कुमकुम झा दवार किया गया पोस्ट

    VIDEO:--------------------------------------------------

    -------------------------------------------------------------

    Sitamarhi:बिहार के सीतामढ़ी में ओडीएफ के नाम पर लूट की छूट मची है ,यूथ कोंग्रेस ,VIDEO

    -------------------------------------------------------------

    सुब्रत राय सहरा श्री से बना चोर श्री ,देखे वीडियो

    -------------------------------------------------------------






    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad