Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी शहर में प्रवेश किया बाढ़ का पानी


    We News24 Hindi »सीतामढ़ी बिहार     
    कैमरामैन पवन साह के साथ ब्यूरो संवाददाता संजू गुप्ता की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी:सीतामढ़ी जिले में लगातार जारी बारिश के बाद बाढ़ कहर ग्रामीण इलाकों को तो अपने चपेट में ले ही रखा है पर अब इससे सीतामढ़ी शहर भी अछूता नहीं रहा  | सीतामढ़ी शहर में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर लोगो के लिए भारी तबाही का कारण बनने लगा है। शहर का लखनदेई नदी में अचानक जलस्तर बढ़ने से  रविवार की रात सीतामढ़ी शहर में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया। 

    ये भी पढ़े :आपदा :सीतामढ़ी :रीगा रोड में बाढ़ के पानी में बहे तीन युवक, एक की मौत


    सोमवार को बाढ़ का पानी शहर के  इलाकों को अपनी गिरफ्त में लेता रहा। शहर के बिनमा टोला, श्रीकृष्ण नगर, बसवरिया, रीगा रोड, पुनौरा, वार्ड एक, वार्ड दो, कपरौल रोड, भवदेपुर, राजोपट्टी मिल टोला, मेहसौल, लक्ष्मीनगर, सरकारी बस पड़ाव, शहर के मेन रोड ललित आश्रम, राम पदारथ नगर और इस्लामपुर के इलाकों में बाढ़ का पानी घुस गया है।

    ये भी पढ़े :दक्षिणी दिल्ली का मेहरौली 15 मिनट के बारिश में हुआ पानी-पानी ,देखे वीडियो



    शहर के प्रसिद्ध जानकी जन्म स्थली  पुनौरा  मंदिर परिसर को भी  बाढ़ का पानी नहीं छोड़ा । शहर से सटे राजोपट्टी, मिल टोला, शांतिनगर, नाहर चौक, मधुबन और तलखापुर के इलाके बाढ़ के आगोश में है। वहीं जिला मुख्यालय डुमरा के रामपुर परोड़ी और कैलाशपुरी स्थित लखनदेई नदी पुल पर बाढ़ के पानी का दबाव बढ़ गया है। 

    पूरे दिन प्रशासनिक टीम कैलाशपुरी और परोड़ी पुल पर फंसे जलकुंभी को निकलवाने में लगी रही। उधर, डुमरा के शंकर चौक कोठी कैम्पस के इलाके में बाढ़ का पानी तेजी से फैल रहा है। शहरी क्षेत्र में बाढ़ के बढ़ते कहर के बीच लोग रेलवे स्टेशन और ट्रैक समेत उंचे स्थालों पर जाने को मजबूर है | 

     वही दूसरी और शहर में बाढ़ से प्रभावित लोगो को सीतामढ़ी नगर परिषद के पूर्व सभापति पति द्वारा लोगो को प्लास्टिक वितरण किया गया जिससे इस आसमानी आफत से इस खुले आसमान में रहने को मजबूर ना हो | 

    वैसे तो बिहार में आई बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हो रहे हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार बाढ़ में चार लोगों की मौत हो गई है और 18 लाख लोग प्रभावित हुए हैं बिहार के सीतामढ़ी, मुज़फ़्फ़रपुर, पूर्वी चंपारण, अररिया, सुपौल, किशनगंज और शिवहर बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.
    पोस्टेड बाय :कुंदन कुमार 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad