Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बिहार में भारी बारिश का अलर्ट,सीतामढ़ी जिले में सैकड़ो मकान अभी भी पानी के गिरफ्त में :VIDEO


    We News24 Hindi »नई दिल्ली       
    कैमरामैन पवन साह के साथ ब्यूरो संवाददाता अशफाक खान की रिपोर्ट 
    सीतामढी :उत्तर बिहार में झमाझम बारिश के बाद नदियों के जलस्तर में फिर तेजी दिख रही है। उधर, नेपाल में भी पिछले 24 घंटे से हो रही भारी बारिश के कारण कोसी-सीमांचल के जिलों में नदियों का जलस्तर फिर बढऩे लगा है। इस बीच आपदा प्रबंधन विभाग ने बिहार में अगले 72 घंट तक के लिए आफत की बारिश का अलर्ट जारी किया है। 


    बुधवार को जगह-जगह बारिश्‍ा शुरू हो जाने के कारण बिहार पर बाढ़ का खतरा फिर से मंडराने लगा है। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार बाढ़ में अब तक 104 लोगों की मौत डूबने से हुई है। हालांकि, गैर आधिकारिक आंकड़ों पर विश्‍वास करें तो बाढ़ से अब तक 194 लोगों की मौत हुई है। 

    ये भी पढ़े :कर्नाटक में बीजेपी नहीं बाना रही है सरकार,लग सकता है राष्ट्रपति शासन ,जाने क्यों नहीं बन रही है सरकार


    इन्ही अलर्ट को देखते हुए सीतामढ़ी डीएम डॉ रंजित कुमार सिंह ने भी सभी तटबंधों की चौकसी बढ़ा दी है और खुद भी तटबंधों के निरिक्षण करने जा पहुँचे वही बाढ राहत कार्यो पर सचिव अरविंद कुमार चौधरी तकरीबन बारी बारी से सभी केंद्रों पर जाकर राहत कार्यो पर नजर रखे हुये हैं |

    और बारीकी से इसकी जाँच कर रहे हैं जिसकी जानकारी मीडिया को भी दी,उधर एन एच 77 पर भी बाढ प्रभावित सैकड़ों परिवार अब भी शरण लिये हुआ अब भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों के हज़ारों मकान पानी से घिरा हुआ है | वही लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर शहर के निचले इलाको में  पानी भर गया है | दूसरी ओर प्रशासन भी एनडीआरएफ टीम की मदद से लगातार बाढ पिडितो तक मदद पहुँचाने की क़वायद मैं जुटा हुआ है। 

    ये भी पढ़े :आपने तोड़ी अब ट्रेफिक नियम तो पर सकता है मंहगा ,चालान में चला जाएगा महीने भर की कमाई ;देखें पूरी लिस्ट

    वही शहर में स्थित कोट बाजार  वार्ड न० 14 में गोविन्द नगर की हालत भी ठीक नहीं है यंहा के लोग भी गंदे पानी में आने जाने के लिए मजबूर है यही नहीं वार्ड न० 14 जैसे शहर का और भी वार्ड के हालात अच्छे नहीं है | सरकारी व्यवस्था  की पोल खुल रही है | आपको बताते चले की बिहार में कानून व्ययस्था के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों की बेरुखी और सरकारी बाबू के अनदेखी भी इसका मुख्य कारण है |

    दिव्या कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    VIDEO:-


    VIDEO:-


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad