• Breaking News

    मुंबई-कोल्हापुर रूट पर महालक्ष्मी एक्सप्रेस में 700 यात्री फंसे ,NDRF टीम बचाव कार्य में जुटी


    We News24 Hindi »मुंबई महराष्ट्र
    ब्यूरो संवाददाता दिनेश पाटिल          

    मुंबई: मुंबई-कोल्हापुर रूट पर चलने वाली ट्रेन महालक्ष्मी एक्सप्रेस में मौजूद करीब 700 से ज्यादा यात्री भारी बारिश के कारण से बीच में फंसे हुए हैं. करीब 220 यात्री सुरक्षित निकाल लिए गए हैं. यात्रियों को चॉपर के मदद से निकाला गया है. एक यात्री द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन मुंबई से 100 किलोमीटर दूर वांगनी और बदलापुर के बीच तड़के करीब 3 बजे से रुकी हुई है. न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सेंट्रल रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने कहा, रेलवे सुरक्षा बल और शहर की पुलिस उस स्थान पर पहुंच गई है जहां ट्रेन रुकी हुई है. फंसे हुए यात्रियों को बिस्कुट और पानी बांटा गया है.

    ये भी पढ़े :2017 में करायी गयी पकड़उआ शादी का ये हुआ अंजाम ,पढ़े पूरी खबर

    उन्होंने यात्रियों से अपील करते हुए कहा, ''महालक्ष्मी एक्सप्रेस के यात्री ट्रेन से नीचे न उतरे. ट्रेन सुरक्षित स्थान पर है. स्टाफ, रेलवे पुलिस फोर्स और शहरी पुलिस आपकी देखरेख के लिए ट्रेन में मौजूद है. कृपया एनडीआरएफ व अन्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों की सलाह का इंतजार करें.

    इस बीच, महाराष्ट्र के सूचना और जनसंपर्क महानिदेशालय (DGIPR) के निदेशक बृजेश सिंह ने कहा कि जहां ट्रेन फंसी हुई है, तीन नाव घटनास्थल पर पहुंच गई हैं. उन्होंने आगे बताया कि वह खुद भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं.

    ये भी पढ़े :घर-घर जाकर होगी मतदाताओं पहचान ,31 अगस्त तक करवा ले पहचान पत्र में सुधार



    मालूम हो कि मुंबई के लोगों के लिए भारी बारिश (Rains in Mumbai) एक बार फिर बड़ी समस्या का कारण बन गई है. पिछले कई घंटों से लगातार होती बारिश ने मुंबई के लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. बारिश की वजह से मुंबई के कई इलाकों में पानी भर गया. इस बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आज भी यानी शनिवार को भी मौसम विभाग ने तेज बारिश की संभावना जताई है. 

    ये भी पढ़े :सीतामढ़ी :कुदरत के दोहरे मार ने जिले की तस्वीर बदल कर रख दी ,बाढ़ के वजह से लोगो का जीना मुहाल हो गया है

    बारिश की वजह से कई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं, जो अपने निश्चित समय से करीब एक घंटे की देरी से उड़ान भरेंगी. मुंबई एयरपोर्ट के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में बताया कि 2 घंटे की बारिश की वजह से लगभग सभी उड़ानें औसतन आधे घंटे विलंब से उड़ान भर रही हैं. जानकारी के मुताबिक 17 उड़ानों को डायवर्ट किया गया है.

    कुंदन कुमार द्वारा किया गया पोस्ट

    VIDEO:-

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad