Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी डीएम ने रुन्नीसैदपुर से भादाडीह तक बांध का किया निरीक्षण,कई जगहों पर रेन कट का पता चला

    We News24 Hindi »सीतामढ़ी बिहार   
    कैमरामैन पवन साह के साथ संवाददाता अशफाक खान

    सीतामढ़ी:बागमती नदी पर रुन्नीसैदपुर से भादाडीह तक डीएम ने बांध का 4 घंटे किया निरीक्षण। कई जगहों पर रेन कट का पता चला। डीएम ने कार्यपालक अभियंता को बुलाकर मरम्मती कार्य शुरू करवाई।रुन्नीसैदपुर मध्य,खड़क पंचायत,शिव नगर आदि जगहों पर बांध में रेन कट का पता चला। 

    ये भी पढ़े :EXCLUSIVE | We News 24: बिहार का ऐसा जगह जंहा मां के बाद बेटी को अपने जिस्म का सौदा करना पड़ता है।


    भादादिह के पास लैंड्सपर का भी डीएम ने किया निरीक्षण।उन्होंने ने उसके आस-पास एक और लैंड्स्पार बनाने का दिया निर्देश ताकि वहाँ से नदी की धारा को मोड़ा जा सके,जिससे बांध पर दवाव कम होगा। उन्होंने बांध के आस पास बालू एवम बैग के स्टॉक की भी जाँच किया और निर्देश दिया कि पर्याप्त संख्या में सैंड बैग तैयार रखे।

    ये भी पढ़े :West Champaran:बेतिया के नाजनी चौक अब नहीं होगा गुलजार ,नहीं कुचले जायेंगे किसी का अरमान ,पढ़े पूरी खबर


    उन्होंने इंजीनियर सहित सभी कर्मियों को निर्देश दिया कि लगातार 24 घंटे बांध का निरीक्षण करते रहे।किसी भी खतरे का अहसास होते ही तुरंत जिला आपदा नियंत्रण कक्ष   के नंबर 06226-250316 पर तुरंत सूचित करें।गौरतलब हो कि आपदा नियंत्रण कक्ष के ऊक्त नंबर पर कोई भी व्यक्ति कटाव , जलस्तर आदि की सूचना दे सकता है।डीएम ने उपस्थित इंजीनियर एवम कर्मियों को आपात स्थिति से निपटने के लिए कई टिप्स भी बताए।

    ये भी पढ़े :कारगिल पराक्रम परेड में सीतामढ़ी पुलिस अधीक्षक भी होगे शामिल

    उन्होंने स्वयं जिला आपदा नियंत्रण कक्ष में फोन करके उसकी गतिविधयों का जाँच किया और संतुष्ट हुए।डीएम ने अन्य नदियों के जलस्तर का भी जायजा लिया और आपदा प्रभारी को निर्देश दिया कि सुबह-शाम जलस्तर का बुलेटिंग भी जारी करे। उन्होंने सभी पदाधिकारियो को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश दिया। डीएम ने अपील जारी किया है कि भारी वर्षा एवम नदियों के जलस्तर को देखते हुए नदी किनारों से दूर रहे विशेषकर अपने बच्चों को नदी,पोखर में स्नान नही करने दे। किसी भी विपरीत स्थिति होने पर तुरंत जिला आपदा नियंत्रण कक्ष  में फोन करे।उन्होंने कहा कि थोड़ी सी भी सावधानी हमे कई परेशानियों से बचा सकती है।

    कुन्दन कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad