• Breaking News

    उन्नाव गैंगरेप केस पीड़िता का सड़क हादसा या जान से मारने का षड्यंत्र ,इस खबर में जानिए किसने क्या कहा.



    We News24 Hindi »लखनऊ उत्तर प्रदेश  ब्यूरो संवाददाता राजकुमार चौहान की रिपोर्ट            

    लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप केस मामले में पीड़िता की कार को ट्रक ने टक्कर मार दी. इस घटना में पीड़िता की दो महिला रिश्तेदारों की मौत हो गई जबकि पीड़िता व उनके वकील की स्थिति गंभीर बनी हुई है. उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी हैं और फिलहाल जेल में बंद हैं. इस सड़क हादसे के बाद से लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. इस खबर में जानिए किसने क्या कहा.

    डीजीपी ओपी सिंह का बयान

    डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि अगर पीडिता की मां या अन्य कोई रिश्तेदार आग्रह करता है तो राज्य सरकार रविवार की रायबरेली में हुई दुर्घटना की सीबीआई जांच कराने को तैयार है. उन्होंने बताया कि पीडिता को तीन सुरक्षा गार्ड मुहैया कराये गये थे जो रविवार को उसके साथ नहीं थे. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि यह दुर्घटना है लेकिन फिर भी मामले की निष्पक्ष जांच जारी है. इस बीच राज्य सरकार ने तय किया है कि अस्पताल में भर्ती पीडिता और उसके वकील के इलाज का खर्च वह वहन करेगी.
    ये भी पढ़े :मध्यप्रदेश: कमलनाथ ने जो बीजेपी विधायकों के साथ जो खेल शुरू किया है उसका अंत बीजेपी करेगी,शिवराज सिंह चौहान
    उन्नाव बलात्कार पीडिता की कार दुर्घटना षडयंत्र- मायावती

    बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की कार को ट्रक द्वारा टक्कर मारे जाने को षडयंत्र करार दिया है. मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'उन्नाव रेप पीड़िता की कार की रायबरेली में कल ट्रक से टक्कर प्रथम दृष्टया उसे जान से मारने का षडयंत्र लगता है जिसमें उसकी चाची व मौसी की मौत हो गई तथा वह स्वयं व उसके वकील गंभीर रूप से घायल हैं. सुप्रीम कोर्ट को इसका संज्ञान लेकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करनी चाहिए."

    समाजवादी पार्टी ने की इलाज का खर्चा उठाने की घोषणा

    अखिलेश यादव ने इस सड़क हादसे की सीबीआई जांच की मांग की है. एसपी मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, ''घटना की जांच सीबीआई से करानी चाहिए, घटना से बीजेपी का विधायक जुड़ा है और प्रदेश में बीजेपी की सरकार है. प्रदेश में जंगलराज है और अपराधी बेखौफ हैं.'' समाजवादी पार्टी इसे सड़क दुर्घटना मानने को तैयार नहीं है. पार्टी का कहना है कि वो पीड़िता के इलाज का पूरा खर्च भी उठाएगी.
    ये भी पढ़े :बस कंडक्टर को 9 रुपये का लालच पड़ा महंगा गवाने परे 15 लाख,जाने क्या है मामला
    बीजेपी सरकार से क्या न्याय की उम्मीद की जाए: प्रियंका

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ हुई सड़क दुर्घटना को चौंकाने वाली घटना करार देते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा और सवाल किया कि आखिर बीजेपी सरकार से न्याय की क्या उम्मीद की जा सकती है. उन्होंने ट्वीट कर कहा,"उन्नाव बलात्कार पीड़िता के साथ सड़क दुर्घटना का हादसा चौंकाने वाला है.' प्रियंका ने सवाल किया, "इस केस में चल रही सीबीआई जाँच कहाँ तक पहुँची? आरोपी विधायक अभी तक बीजेपी में क्यों हैं? पीड़िता और गवाहों की सुरक्षा में ढिलाई क्यों? इन सवालों के जवाब बिना, क्या बीजेपी सरकार से न्याय की कोई उम्मीद की जा सकती है?"

    पीड़ित लड़की से स्वाति मालीवाल ने की मुलाकात

    दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की. स्वाति ने 'कहा कि उन्होंने लड़की से मुलाकात की है और उसने तथा उसके परिजन ने उसकी हत्या की साजिश के तहत वह हादसा कराए जाने का इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि वह उस लड़की को न्याय दिलाने की लड़ाई लड़ेंगी. दिल्‍ली महिला आयोग दोनों मरीजों को एयरलिफ्ट करवाना चाहती हैं. दोनों मरीजों के परिजन से बात की जा रही है. साथ ही अन्‍य प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है. इलाज का पूरा खर्च दिल्‍ली राज्‍य महिला आयोग उठाएगा. स्‍वाति ने यह भी कहा कि उच्‍चतम न्‍यायालय को बलात्‍कार कांड का संज्ञान लेते हुए 15 दिन के अंदर सेंगर को सजा सुनानी चाहिये. उन्‍होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के शासन में पूरे उत्‍तर प्रदेश में गुंडाराज चल रहा है.

    पीड़िता के साथ हादसा हुआ या फिर हत्या का षड्यंत्र: कांग्रेस

    कांग्रेस ने सवाल किया कि क्या यह महज दुर्घटना थी या फिर हत्या का षड्यंत्र? पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक बयान में कहा,"उन्नाव बलात्कार मामले की पीड़िता के साथ हुए हादसे ने पूरे देश की आत्मा को झकझोर कर रख दिया है. मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और उसके लोगों को बीजेपी का संरक्षण मिला, उसे पूरा देश जानता है."

    उन्होंने कहा,"जिस प्रकार से पीड़िता के पिता की पुलिस हिरासत में हत्या की गई, उसके साक्षी भी सब लोग हैं. यहां तक कि चश्मदीद गवाहों की रहस्यमय हालात में हत्या कर दी गई. अब पीड़िता ने परिवार के कुछ अन्य लोगों को खो दिया.""
    ये भी पढ़े :बिहार में नहीं सुरक्षित है मीडियाकर्मि, मधुबनी में दैनिक जागरण के पत्रकार को मारी गोली
    सुरजेवाला ने कहा,"क्या कारण है कि पीड़िता की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मी दुर्घटना के समय उसके साथ नहीं थे? क्या कारण है कि जिस ट्रक से हादसा हुआ उसकी दोनों नंबर प्लेट ग्रीस पोत दी गई? क्या यह नहीं बताता कि यह हादसा नहीं, बल्कि हत्या का षड्यंत्र है." उन्होंने तंज करते हुए कहा, "आदित्यनाथ जी- मेरा कातिल ही मेरा मुंसिफ़ है, क्या मेरे हक़ में फ़ैसला देगा?"

    पीड़िता की मां ने दुर्घटना को बताया साजिश

    उन्नाव बलात्कार मामले में पीडिता की मां ने रविवार की दुर्घटना को साजिश करार दिया है. सड़क दुर्घटना में पीड़िता को गंभीर चोटें आयी हैं. मां आशा सिंह ने सोमवार को कहा, 'यह महज दुर्घटना नहीं थी बल्कि सबका सफाया करने की साजिश थी.' उन्होंने कहा कि मामले के सह आरोपी के पुत्र शशि सिंह और गांव के एक अन्य युवक ने हमें धमकी दी थी कि वे हमसे निपट लेंगे.

    पुलिस ने कही ये बात

    उन्‍नाव के पुलिस अधीक्षक एम पी वर्मा ने कहा है कि लड़की को पुलिस सुरक्षा प्राप्‍त थी और हादसे के वक्‍त सुरक्षाकर्मी साथ क्‍यों नहीं थे, इसकी जांच के आदेश दिये गये हैं. वर्मा ने कहा कि पीड़िता के साथ एक गनर और दो महिला सुरक्षाकर्मी हर समय तैनात रहते थे. वे पीडिता के साथ रायबरेली क्यों नहीं गए थे, इसकी जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

    रायबरेली के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि घटना के वक्त कार काफी रफ्तार में थी और वह आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में सामने से आई कार से टक्कर को टालने का प्रयास करते हुए ट्रक में पीछे से जा टकराई.

    क्या है मामला


    रविवार को उन्नाव बलात्कार पीडिता जिस कार में जा रही थी, उसमें उसके परिवार के लोग और वकील भी सवार थे. कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मारी. दो लोगों की मौत हो गयी जबकि पीडिता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गये. पीड़िता का परिवार रविवार को रायबरेली जिला जेल में बंद परिजन से मिलने आ रहा था. कार सवार दुष्कर्म पीड़िता और दो महिलाएं अपने अधिवक्ता के साथ आ रहे थे. दुर्घटना के बाद ट्रक सड़क पर आड़ा तिरछा खड़ा था. कार के परखच्चे उड़ गए थे. आसपास के लोगों ने तीनों घायल महिलाओं को बाहर निकाला. उसके बाद पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. उस समय घायलों की पहचान न होने से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर प्राथमिक उपचार किया गया.

    घटना के बाद ट्रक चालक मौके पर ट्रक छोड़ भाग गया. पुलिस मौके पर पहुंची तो पाया कि ट्रक की नंबर प्लेट पर कालिख पुती थी. कालिख साफ करने पर ट्रक का नंबर यूपी—71 एटी 8300 स्पष्ट हो सका. पुलिस ने रविवार रात को ट्रक चालक को हिरासत में ले लिया. उन्नाव गैंगरेप केस में बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर आरोपी हैं. उन्हें पिछले साल 13 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था और वह इस समय जेल में हैं.
    विवेक श्रीवास्तव द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad