Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बिहार में भारी बारिश के वजह से रेल परिचालन ठप्प


    We News 24 Hindi » पटना.बिहार
    ब्यूरो  संवाददाता अमिताभ मिश्रा की रिपोर्ट  

    बिहार :के दानापुर रेल मंडल के पटना जंक्शन के पास  रेल ट्रैक पर बारिश का पानी चढ़ गया। ट्रैक पर पानी चढ़ जाने के कारण पिछले पांच घंटों से आरा बक्सर रेल खंड का अप व डाउन परिचालन पूरी तरह से बंद हो गया है। इससे रेल यात्री को  भारी परेशानी का सामना करण पड़ रह है ।

    बिहिया स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर एसबी राय ने बताया कि चार बजे से अप में परिचालन बाधित है। पंजाब मेल, विभूति एक्सप्रेस सहित कोई गाड़ी अभी तक नहीं गुजरी है। वहीं डाउन में लगभग तीन घंटे बाद एक-एक कर ट्रेन चलाई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बक्सर-पटना साहेब शटल व तूफान एक्सप्रेस कारीसाथ और आरा में बनारस एक्सप्रेस खड़ी है। आरा से पटना तक डाउन ट्रैक पर विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनें खड़ी हैं। परिचालन बुरी तरह प्रभावित है। यात्री हलकान हैं। लगभग साढ़े चार घंटे बाद डाउन रेल रालइन पर गाड़ियां तो रेंगती नजर आयीं पर अप में अब भी ठप है।


    गया-पटना के बीच ट्रेन परिचालन बंद 

    वहीं रेलवे लाइन पर बरसात का पानी आ जाने के वहज से  गया पटना के बीच ट्रेन परिचालन रुक गया है, जिसके कारण पटना की ओर से गया की ओर कोई भी ट्रेन नहीं आ रही है। गया से सुबह 5:45 बजे वाली मेमू को प्लेटफार्म से लौटा दिया गया। वहीं पलामू एक्सप्रेस सुबह 8.15 बजे चली,



    ये भी पढ़े :दिल्ली पति-पत्नी के विवाद में सौत के चार माह के मासूम बच्चे की हत्या

    रांची-पटना एक्सप्रेस, भभुआ-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस गया जंक्शन पर खड़ी रहीं।
    वहीं दूसरी ओर गया से वज़ीरगंज होते हुए नवादा, राजगीर, बिहार शरीफ जाने के लिए NH82 पर बने तिलैया पुल का डायवर्सन टूट जाने के कारण बसों का सीधा परिचालन फिलहाल बंद है। पुल के पास तक यात्री बस से जा रहे हैं। उसके बाद पुल पर पैदल पार करके दूसरी तरफ से फिर से दूसरी बस पकड़ रहे हैं|। वज़ीरगंज बाजार में एनएच पर बने गड्ढे पानी से लबालब हो गए हैं, जिसके कारण भी बसों को चलने में काफी परेशानी हो रही है।

    वहीं जहानाबाद से भी खबर आ रही है कि पटना और गया रेलवे ट्रैक पर पानी जमा होने कारण ट्रेनों का परिचालन सुबह से ही बाधित है। पटना-गया रेलखंड पर गंगा दामोदर एक्सप्रेस और 2 पीजी सवारी गाड़ी के अलावा गया की ओर से ट्रेन पटना के लिए नहीं गुजरी है। वही पटना से सिर्फ जनशताब्दी एक्सप्रेस खुली है। एक भी पैसेंजर ट्रेन पटना से गया नहीं गई है, जिसके कारण यात्रियों को पटना और गया जाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जहानाबाद रेलवे स्टेशन स्थित पूछताछ काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लगी है। स्टेशन प्रबंधक ने बताया की गया की ओर से एक पैसेंजर और गंगा दामोदर पटना की ओर से सिर्फ जनशताब्दी की आने की सूचना है।

    कविता चौधरी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad