Header Ads

  • BREAKING NEWS

    कोंग्रेस ने बढ़ते प्याज के दामो को लेकर BJP और AAP पार्टी पर निशाना साधा


    We News 24 Hindi » नई दिल्ली  
    संवाददाता काजल कुमारी  की रिपोर्ट  

    नई दिल्ली :कोग्रेस ने प्याज की कमी के लिए दिल्ली की आप सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया। दिल्ली कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हारुन यूसुफ ने आरोप लगाया कि इन दोनों सरकारों की उदासीनता के चलते यह स्थिति बनी हुई है। दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं कि अगले 10 दिन में प्याज की कमी दूर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि 10 दिनों में गुजरात और राजस्थान से प्याज की खेप दिल्ली आनी शुरू हो जाएगी। इससे प्याज के दामों में खुद ही कमी आ जाएगी। 

    ये भी पढ़े :आंतकवादी और नक्सली हो जाय सावधान,अब आ रहा है UAV

    कांग्रेस शासनकाल की तारीफ

    यूसुफ ने कहा कि दिल्ली में 15 वर्षों के कार्यकाल में कांग्रेस सरकार हमेशा ही महंगाई के मुद्दे पर सचेत रही और तमिलनाडु से भी प्याज लाकर कमी को पूरा किया गया था।
    आपको बता दें कि दिल्ली सहित कई राज्यों में प्याज की बढ़ती कीमतों से लोग परेशान हैं। दिल्ली में सरकार ने राहत देते हुए कई इलाकों में सस्ते प्याज की बिक्री शुरू की है। मंगलवार को कृषि भवन के बाहर 80 रुपये किलो बिक रहे प्याज को 22 रुपये किलो खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन लग गई थी। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान प्याज की बढ़ी कीमतों की वजह गिनाते हुए कहते हैं कि महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में पिछले दिनों आई बाढ़ के कारण प्याज की सप्लाई प्रभावित हुई है, लेकिन स्टॉक की कमी नहीं है। पासवान ने कहा कि सरकारी एजेंसियों के स्टॉक में 35000 टन प्याज पड़ा हुआ है और सरकार सस्ते दरों पर प्याज मुहैया करवाने की दिशा में कदम उठा रही है। उन्होंने बताया कि बीते सीजन में सरकारी एजेंसियों ने 50000 टन प्याज खरीद कर बफर स्टॉक बनाया था।

    अरविन्द कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad