• Breaking News

    Cyclone Hikaa :चक्रवाती तूफान हिका ने अब प्रचंड आंधी रूप लिया


    We News 24 Hindi » अहमदाबद,गुजरात  
    संवाददाता रत्नेश  पांडे  की रिपोर्ट 

    अहमदाबाद,प्रेट्र।चक्रवाती तूफान हिका ने अब प्रचंड आंधी का रूप ले लिया है। मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार रात यह ओमान से गुजरेगा। गुजरात के मछुआरों को सलाह दी गई है कि वे समुद्र में न जाए क्‍योंकि बुधवार सुबह तक वहां के हालात ठीक नहीं रहेंगे।

    यह भी पढ़ें:उतराखंड :प्रेमिका से मिलने गया युवक को चोर समझकर लोगो ने जमकर कर दी धुनाई

    मौसम विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा गया है, ‘वैसे हिका के गुजरात की ओर आने की आशंका नहीं है लेकिन इसका कुछ असर यहां दिखेगा और काफी तेज हवा चलेगी।’ बुलेटिन के अनुसार, ‘यह तूफान अगले 6 घंटे तक अपनी रफ्तार बरकरार रखेगा उसके बाद यह कमजोर होगा।’ रविवार सुबह उत्तर पूर्व और उससे लगे पूर्व मध्य अरब सागर में गहरे दबाव का क्षेत्र बनने से चक्रवाती तूफान हिका पश्चिम की ओर थोड़ा आगे बढ़ने के बाद मजबूत हो गया।

    मौसम विभाग ने बताया, ‘हिका 22 किमी प्रति घंटे की स्‍पीड से पश्‍चिम की दिशा में आगे बढ़ रहा है।’ विभाग ने कहा, ‘गहरे दबाव के कारण बुधवार को तड़के उसके पश्चिम की ओर थोड़ा आगे बढ़ने और 19 डिग्री उत्तर और 20 डिग्री उत्तर के बीच ओमान तट को पार करने की संभावना है। अगले 24 घंटे के दौरान उसके और तेज होने तथा फिर क्रमिक ढंग से कमजोर होने की संभावना है।’ 

    यह भी पढ़ें:केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला ,अब नहीं रुलाएगा दिल्ली वालो को प्याज

    विभाग ने कहा है कि चक्रवात से गुजरात तट पर अगले 12 घंटे के दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे से 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक तेज हवा चलेगी। उसने कहा कि समुद्र में स्थिति बहुत खराब रहेगी, ऐसे में मछुआरों को बुधवार तक समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी जाती है।

    मो.युनुस द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad