Header Ads

  • BREAKING NEWS

    आंगनबाड़ी सेविका के पति द्वारा पैसे लेकर बांटा जा रहा है सरकारी मच्छरदानी



    We News 24 Hindi » सिमडेगा,झारखण्ड
     संवाददाता काजल की रिपोर्ट  

    सिमडेगा:-जहां स्वास्थ्य विभाग सिमडेगा लगातार प्रयासरत है कि सिमडेगा जिला में सरकार द्वारा हर प्रकार की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं मिले वहीं कुछ लोग इस योजना को बदनाम करने और इसी कारण सिमडेगा स्वस्थ विभाग हमेशा आए दिन सुर्खियों में रहता है।

    जैसा कि आज खबर आया है सिमडेगा नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड 20 के संबंधित आंगनवाड़ी परिसर पर आज स्वास्थ्य विभाग सिमडेगा सिविल सर्जन सिमडेगा के आदेश अनुसार सहिया द्वारा मच्छरदानी का वितरण किया जा रहा था। परन्तु इस मछरदानी वितरण में आंगनबाड़ी सेविका और उनके पति के द्वारा लोगों से पैसे की वसूली की जा रही थी उसके बाद मच्छरदानी दिया जा रहा था


    गौरतलब हो स्वस्थ विभाग द्वारा वितरण की जाने वाली किसी भी प्रकार की स्वास्थ्य संबंधित चीजें बिल्कुल लोगों के लिए निशुल्क है इस पर किसी प्रकार का लेन-देन का व्यवहार नहीं। अब ऐसे में आंगनबाड़ी के लोगों द्वारा पैसा लेना कहां तक जायज है..❓ ऐसे लोगों पर नियम संगत कार्रवाई बनती है जो सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं को भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा रहे हैं।

    किसी प्रकार की पैसे का व्यवहार ना करें:-सिविल सर्जन
    इस मामले को जब हमने सिविल सर्जन सिमडेगा श्री प्रमोद कुमार सिन्हा जी को अवगत कराया तो उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा बांटे जाने वाली मच्छरदानी बिल्कुल निशुल्क है इस पर किसी प्रकार का लेन-देन नहीं करना है और लोगों से अपील किया है कि इस प्रकार का अगर जहां कहीं पर भी दिखे तो सीधे सिविल सर्जन सिमडेगा को सूचित करें इस पर नियम संगत कार्रवाई होगी। उन्होंने इस मामले पर भी जांच कर त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया है।.

    गौतम कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad