Header Ads

  • BREAKING NEWS

    ब्लैकलिस्ट होने बचा पाकिस्तान ,FATF ने कहा है कि जल्दी करें वरना ब्लैकलिस्ट करने पर हो जाएंगे मजबूर

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली 

    पेरिस :आधारित फाइनेनशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) से पाकिस्तान को किसी भी तरह की राहत नहीं मिल रही है। एफएटीफ ने पाकिस्तान को 27 में से 22 बिंदुओं पर फेल करार देते हुए जल्दी प्रगति करने पर जोर दिया है। FATF ने कहा है कि जल्दी करें वरना हम आपको ब्लैकलिस्ट करने पर मजबूर हो जाएंगे। 

    ये भी पढ़े :20 अक्टूबर से शुरू हो रहा तीन दिवसीय भुतही का प्रसिद्ध महावीरी झंडा

    फिलहाल पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में रखा गया है और 27 प्वाइंट्स को पूरा करने के लिए फरवरी 2020 तक का समय याद दिलाया है। ऐसे में अगर पाकिस्तान समय के भीतर आतंकी फंडिंग और मनी लांड्रिंग के ऊपर ठोस कार्रवाई नहीं करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि भारत और अमेरिका जैसे देश जो पाक को जल्द ब्लैकलिस्ट कराना चाहते थे तो उनके लिए पाकिस्तान को समय दिए जाने की खबर खास अच्छी नहीं है। 

    Financial Action Task Force(FATF):Strongly urge Pakistan to swiftly complete its full action plan by February 2020 otherwise should significant and sustainable progress not be made across the full range of its action plan by next Plenary, the FATF will take action.. (1/2)

    ये भी पढ़े :अब हरियाणा में सोनिया गाँधी नहीं राहुल गाँधी करेंगे चुनावी रैली ,

    बता दें की चीन, मलेशिया और तुर्की के साथ के कारण पाकिस्तान ब्लैकलिस्ट होने से बच सकता है। वहीं पाक के प्रतिनिधिमंडल ने बैठक में कहा था कि पाकिस्तान ने 27 में से कई बिंदुओं पर सकारात्मक प्रगति की है।  गौरतलब है कि कुल 36 देशों के एफएटीएफ चार्टर के मुताबित किसी भी देश को ब्लैकलिस्ट नहीं होने के लिए कम से कम तीन देशों का समर्थन जरूरी है। ऐसे में पाक को चीन, मलेशिया और तुर्की का साथ मिलने से वह बच सकता है। यदि पाकिस्तान ब्लैकलिस्ट होता है तो उसकी अर्थव्यवस्था पर इसका बुरा असर पड़ेगा। 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad