Header Ads

  • BREAKING NEWS

    भारतीय सेना ने POK) में आतंकवादी शिविरों पर किया हमला किया,हमले में पाकिस्तानी सेना 4 से 5 जवान मारे गए

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली

    नई दिल्ली : भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के तंगधार सेक्टर के दूसरी ओर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में स्थित आतंकवादी शिविरों पर हमला किया। सेना ने यह जवाबी हमला उस वक्त किया जब पाकिस्तान की सेना आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ करने में मदद कर रही थी। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। एजेंसी के मुताबिक सेना ने आर्टिलरी गन से पीओके के आतंकी कैम्प को निशाना बनाया।एएनआई ने सूत्रों के आधार पर बताया कि भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना 4 से 5 जवान मारे गए हैं, जबकि कुछ घायल हुए हैं।
    Sources: As per reports, 4-5 Pakistan Army soldiers have been killed and several have been injured. Indian Army has launched attacks on terrorist camps situated inside Pakistan occupied Kashmir (PoK) opposite the Tangdhar sector.

    वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला जिले में गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गये और एक नागरिक मारा गया तथा दो लोग घायल भी हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार (20 अक्टूबर) को बताया कि पाकिस्तान सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के देर रात सीमा पार से कुपवाड़ा जिले के टिटवाल सेक्टर में भारत की अग्रिम  चौकी और रिहायशी इलाकों को लक्षित करके मोटार्र से गोले दागे और स्वचालित अथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की। इस घटना में नियंत्रण रेखा के पास एक  महिला सहित तीन लोग घायल हो गये जिनमें से रफीक अहमद की उपचार के दौरान  मृत्यु हो गयी।

    Indian army has used artillery guns to target the terrorist camps which have been actively trying to push terrorists into Indian territory.

    सूत्रों ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया और दोनों तरफ से रविवार (20 अक्टूबर) तड़के तीन बजे तक गोलीबारी होती रही। इस दौरान दो सैनिक शहीद हो गये तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में से रफीक अहमद की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी। सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दागे गये गोलों से 10 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गये तथा एक गऊशाला पर मोटार्र का गोला गिरने के कारण छह मवेशी मारे गये।


    पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के हाजिपोर सेक्टर में भी नागरिक क्षेत्रों और भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार से गोले दागे। सूत्रों के अनुसार भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी हमले का माकूल जवाब दिया और पाकिस्तानी बंकरों को नष्ट कर दिया। सूत्रों ने बताया कि उरी सेक्टर में किसी के हताहत होने या सम्पत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है।

    अरविन्द कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad