• Breaking News

    सीतामढ़ी बेल न्योतन को ले निकाली गई कलश शोभा यात्रा उमड़ा आस्था का जन सैलाब,देखे वीडियो



    We News24 Hindi »सीतामढ़ी.बिहार    
     कैमरामैन पवन साह के साथ अशफाक खान की रिपोर्ट 

     सीतामढ़ी :हर साल की भाति इस साल भी शरदीय नवरात्र के छठे दिन शुक्रवार को आस्था-भक्ति और श्रद्धा में डूबी नजर रही माँ जानकी की पावन धरती सीतामढ़ी। बेल न्योतन को लेकर लोगो का उत्साह देखते ही बना इस अवसर  निकली भव्य कलश शोभा यात्रा से पूरा इलाका भक्तिमय रहा। 

     शहर से लेकर गांव तक बेल पूजन को लेकर निकली जुलूस के दौरान आस्था का सैलाब सड़कों पर नजर आया। गाजे-बाजे की धुनपर नाचते-गाते लोग  मां के डोला, घोड़ा और तिरंगे के साथ निकली जुलूस में मां के जयकारे लगाते भक्तों का कारवां लोगो की मन मोह रहा था तो । 

    ये भी पढ़े :अक्टूबर में 10 दिन रहेंगे बैंक बंद ,इन तारीखों के लिए न प्‍लान करें जरूरी काम



    VIDEO:-

    वहीं रथ पर सजी मां की जीवंत झांकी भी आस्था और भक्ति का केंद्र बनी रही। सीतामढ़ी शहर में निकली विभिन्न पूजा समितियों के जुलूस के दौरान डांडिया और झिझिया नृत्य की झलक देखने को मिली । मां भवानी पूजा समिति द्वारा जानकी स्थान से निकली जुलूस में सांसद सुनील कुमार पिटू, जिला परिषद उपाध्यक्ष देवेंद्र साह व युगल किशोर प्रसाद आदि शामिल हुए।  नवरात्र के छठे दिन शुक्रवार को मां दुर्गा के छठे स्वरूप मां कात्यायनी की पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर विभिन्न पूजा पंडालों एवं देवी मंदिरों के अलावा घरों में भक्तों द्वारा माता कात्यायनी की पूजा-अर्चना की गई।

    ये भी पढ़े :गोरेगांव की आरे कॉलोनी को वन क्षेत्र बना बनाने से इंकार ,कॉलोनी में पेड़ों की कटाई शुरू

    शुक्रवार को महासप्तमी पर मां का दरबार सजेगा। इसके साथ ही मां के पूजन, अर्चन और दर्शन को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। शनिवार की रात निशा पूजा का आयोजन किया जाएगा। 

     नवरात्र के छठे दिन शुक्रवार को जिले में निकली बेल न्योतन जुलूस प्रशासन द्वारा सुरक्षा को पुख्ता बंदोवस्त किए गए थे। जुलूस के लिए पूर्व से समय और रुट तय किया गया था। इसका पुलिस अधिकारियों ने पालन कराया। सीतामढ़ी शहर व डुमरा समेत पूरे जिले में जगह-जगह दंडाधिकारी और सशस्त्र बल तैनात रहे। जुलूस के दौरान प्रमुख सड़कों पर आवागमन पर रोक लगी रही। स्काउट एंड गाइड के कैडेटों ने यातायात व्यवस्था की कमान थाम रखी थी। पुलिस-प्रशासन की टीम कंट्रोल रूम से सीसीटीवी से पूरे इलाके पर नजर बनाए रही।

    काजल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad