Header Ads

  • BREAKING NEWS

    इंसान की हैसियत कोई अपराधी नहीं मिटा सकता,डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

    We News 24 Hindi »पटना.बीहार
    ब्यूरो संवाददाता वशिष्ट कुमार की रिपोर्ट 

    पटना :नौबतपुर के हाई स्कूल के मैदान में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने सिर्फ अपराधियों के खिलाफ ही नहीं बोला बल्कि जन संवाद कार्यक्रम में मौजूद स्कूली छात्रों ,युवाओं व हजारों लोगों को भारतीय संस्कृति ,संस्कार ,सदभावना व शांति का पाठ पढ़ाया और कहां की अपराध से तौबा करें । 

    अपराधियों को संरक्षण देने वाले यह जान ले जो संरक्षण देता हैं वहीं इनका पहला शिकार होता हैं । समाज के प्रबुद्ध लोगों की यह जिम्मेवारी बनती हैं की नौजवानों को भटकने नहीं दें बल्कि सही रास्ता दिखाएं। यही नौजवान अगर सही रास्ता चलते हैं तो सबका विकास ,राष्ट्र का विकास और समाज का विकास होता हैं । डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने स्वतंत्रता संग्राम से जुड़े कई महान हस्तियों का नाम लिया और उनके कार्यों की चर्चा किया ,जिससे सभी भावुक हो गये ।

    ये भी पढ़े :बेटी की शादी के पैसे बाइक सवार झपट्टा मार अपराधियो ने छीन कर ले भगा

        डीजीपी ने जन संवाद कार्यक्रम में अमेरिका ,जापान से लेकर परमाणु बम तक चर्चा किया । श्री पांडे ने कहां की इंसान की हैसियत कोई अपराधी नहीं मिटा सकता ।उदाहरण के तौर पर अमेरिका का नाम लेते हुये डीजीपी ने कहां की अमेरिका ने जापान पर परमाणु हमला किया ।इसमें हजारों लोग मारे गये ,दशक वर्षों तक प्रभाव रहा की जापान में विकलांग लोग पैदा हुये लेकिन जापान की हैसियत मिटी नहीं ।जापान ने कठिन परिश्रम और लग्न से टेक्नॉलजी के क्षेत्रों में बड़ा काम ही नहीं किया बल्कि इतिहास बना। 

     इसी तरह आप लोग भी सही रास्ता अपनाकर, कठोर परिश्रम व लग्न से कार्य करें ,आपके बीच का व्यक्ति राष्ट्र के विकास में योगदान देकर अपना और समाज का नाम रौशन कर सकता हैं । डीजीपी ने अपने कलात्मक भाषण से मौजूद सभी का हाथ उठवाकर यह शपथ दिला दिया की न तो अपराध करेंगे और न ही अपराधियों को संरक्षण देने बल्कि कानून /पुलिस का सहयोग करेंगे  जन संवाद कार्यक्रम में अपर पुलिस महानिदेशक विनय कुमार , एडीजी लॉ एंड आर्डर अमित कुमार ,रेंज आईजी -संजय सिंह ,एसएसपी गरिमा मलिक ,सांसद रामकृपाल यादव ,पूर्व विधायक अनिल कुमार ,सिटी एसपी अभिनव कुमार ,एएसपी अशोक मिश्रा ,डीएसपी फुलवारी शरीफ संजय पांडे ,डीएसपी पालीगंज मनोज पांडे ,थानाध्यक्ष दीपक सम्राट सहित पटना पश्चिमी के सभी थानाध्यक्ष, कई स्कूल ,कॉलेज के प्रिंसिपल ,प्रोफेसर ,शिक्षक आदी मौजूद थे।

    खुशबु सिंह द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad