Header Ads

  • BREAKING NEWS

    अगर आप आज रविवार को ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली
    संवाददाता गौरव की रिपोर्ट 

    नई दिल्ली. अगर आप रविवार को ट्रेन से यात्रा करने वाले हैं तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है. क्योंकि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने रविवार को 200 से ज्यादा ट्रेंनों रद्द कर दिया है. रेलवे ने एक्सप्रेस और कुछ मेल ट्रेनों को रद्द किया है. सफर से पहले आप रद्द हुई ट्रेनों की लिस्ट जरूर चेक करें, नहीं तो आपको बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.


    200 से ज्यादा ट्रेनें हुई रद्द
    रेलवे की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, रविवार को कुल 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द की गई हैं. देश के विभिन्न हिस्सों में रेलवे जोनों में मरम्मत के काम करने को लिए कई ट्रेनें को रद्द किया गया है. ट्रेनें को बेहतर तरीके से चलाने के लिए इनको रद्द किया गया है. रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम (NTS) पर कैंसिल की गई ट्रेनों की सूची जारी की गई है. 

    ये भी पढ़ें:प्रधानमंत्री मोदी के भतीजी से झपटमारी करने वाला वाला बदमाश गिरफ्तार

    रेलवे ने जिन रेलगाड़ियों को कैंसिल किया गया है उनकी सूची रेलवे की वेबसाइट नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम पर डाल दी है. वहीं स्टेशनों पर एनाउंसमेंट के जरिए यात्रियों को कैंसिल ट्रेनों की सूचना दी जा रही है. 139 सेवा पर एसएमएस कर के भी गाड़ियों की स्थिति जानी जा सकती है. वहीं जिन यात्रियों की रेलगाड़ी कैंसिल हो गई है वो अपना टिकट कैंसिल करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें:आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का महाराष्ट्र में चुनावी दौरा



    भारतीय रेलवे में रोजाना 2 करोड़ से ज्यादा लोग यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे की ओर से देश के अलग - अलग हिस्सों में समय - समय पर पटरियों की मरम्मत के लिए कई बार ट्रैफिक ब्लॉक लिए जाते हैं. इसके चलते ट्रेनों को बेहतर तरीके से चलाने के लिए रेलगाड़ियों को रद्द करना पड़ता है. यहां देखें रद्द ट्रेनों की पूरी लिस्ट.

    काजल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad