Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सुशासन की आड़ में सूबे में चल रहा एन.डी.ए. का जंगलराज : शम्स शाहनवाज


    • सुशासन की आड़ में सूबे में चल रहा एन.डी.ए. का जंगलराज : शम्स शाहनवाज
    • भ्रष्टाचार के खिलाफ युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का बेलसंड अनुमंडल पर हल्लाबोल

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार

    कैमरामैन पवन साह के साथ ब्यूरो संवाददाता असफाक खान की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी:आज दिनांक 14-10-2019 को बेलसंड अनुमंडल मुख्यालय पर जिला की ज्वलंत समस्याएं-बाढ़ राहत राशि एवं सामाजिक पेंशन वितरण में भारी अनियमितता, बढ़ती आपराधिक घटनाएं (हत्या, लूट, डकैती आदि), ओडीएफ में लूट, नल-जल योजना में व्याप्त भ्रष्टाचार, प्रधानमंत्री आवास योजना में लूट-खसोट एवं बांधों की मरम्मत में हुए घोटाले की उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस द्वारा एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने किया। 

    ये भी पढ़े :सीतामढी,जिला पुलिसको मिली बड़ी सफलता हिंदुस्तान लीवर कंपनी कर्मचारी से लुट करने वाला अपराधी गिरफ्तार


    इस मौके पर युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मो. शम्स शाहनवाज ने कहा कि बिहार में बहार है क्योंकि भ्रष्टाचारियों की सरकार है। बाढ़ राहत राशि वितरण और ओडीएफ के नाम पर पूरे प्रदेश में लूट छूट मची है और सुशासन बाबू तमाशाई बने हैं। सुशासन की आड़ में सूबे में एनडीए का जंगलराज चल रहा है। अपराधियों और भ्रष्टाचारियों को जदयू-भाजपा के नेताओं का संरक्षण प्राप्त है। भ्रष्टाचार के खिलाफ बेलसंड अनुमंडल से शुरु हुआ यह आंदोलन पूरे जिले में चलेगा और युवा कांग्रेस जल्द ही जिला समाहर्ता और पुलिस अधीक्षक का घेराव करेगी।  

    सीओ बेलसंड ने धरना स्थल पर पहुंच कर मांग पत्र प्राप्त किया

    ये भी पढ़े :फिल्म स्टार माधुरी दीक्षित के हाथों सम्मानित हुए डॉ.वरुण कुमार

    मो. शम्स ने कहा कि शर्म की बात है कि प्रदेश का पहला खुले में शौचमुक्त (ओडीएफ) जिला घोषित होने के बावजूद बेलसंड अनुमंडल सहित सीतामढ़ी जिले में आज भी करीब 40 फीसदी घरों में शौचालय नहीं है। बाढ़ राहत राशि और शौचालय राशि के भुगतान के नाम पर कमीशनखोरी का धंधा चल रहा है, जिसमें अधिकारी और बिचौलिये शामिल हैं। साथ ही नल-जल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, किसान फसल बीमा योजना, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड एवं बांधों की मरम्मत में भारी लूट-खसोट एवं भ्रष्टाचार व्याप्त है, जिससे आम जनता त्रस्त है। 

    ये भी पढ़े :सीतामढ़ी दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा श्रीमद् भागवत कथा आयोजित की जा रही

    धरना-प्रदर्शन के दौरान बेलसंड विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष अफरोज आलम, जिला युवा कांग्रेस के सचिव संजीव कुमार यादव, जिला सचिव सह बेलसंड कार्यक्रम प्रभारी मो. मोतिउर रहमान, परसौनी प्रखंड युवा कांग्रेस अध्यक्ष मो. सैफ रजा, रीगा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पप्पू यादव, वैदेही शरण यादव, अधिवक्ता मो. सेराज अहमद, मो. अब्दुल्लाह, रंजीत कुमार, मुश्ताक सरवर, पंकज कुमार, विनोद कुमार, हरिनाथ साह, कुनकुन कुमार, लाल मुनि देवी, ललन राय, निखिल सिंह राणा, पीके पाठक, कृष्णनंदन कुमार, मो. नसीम, निर्भय कुमार, मो. फिरदौस आलम, सोने लाल, आनंद राम, सुधीर महतो, उदय कुमार, सुंदरी देवी, नज़मुन खातून आदि के अलावा अन्य ग्रामीणों ने भी अपनी समस्याओं को रखा। धरना-प्रदर्शन के बाद सीतामढ़ी जिला युवा कांग्रेस की ओर से महामहिम राज्यपाल महोदय को पांच सूत्री मांग पत्र अनुमंडल पदाधिकारी, बेलसंड के माध्यम से समर्पित किया गया, जिसे अंचल अधिकारी बेलसंड को सौंपा गया। 
    कुनाल कुमार द्वरा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad