Header Ads

  • WE NEWS 24 BREAKING

    पटना इंटरनेशनल स्कूल के 28वे वार्षिकोत्सव का उद्घाटन बिहार के राज्यपाल ने किया

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार
    वशिष्ठ कुमार की रिपोर्ट

     

    पटना : प्रेम के बिना दरकते रिश्तों का संदेश देते, स्केट पर डाँस करते रंग बिखेरते ये तस्वीर है पटना के श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल का मौक़ा था इंटरनेशनल स्कूल के 29वे वार्षिकोत्सव का जहाँ बच्चों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए । 

    जिसका उद्घाटन महामहीम राज्यपाल फागु चौहान ने किया। इंटरनेशनल स्कूल का 29वे वार्षिकोत्सव श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित किया गया जिसका उद्घाटन महामहिम राज्यपाल श्री फागु चौहान, पूर्व मंत्री बिहार सरकार श्री श्रीनारायण यादव, विख्यात सर्जन डॉक्टर ए ए हई, इम्फाल मणिपुर के वरिष्ठ उप महालेखाकार मोहम्मद परवेज़ आलम, पूर्व विधायक मंजीत कुमार सिंह स्कूल की प्राचार्या और निदेशिका डॉ फ़रहत हसन, एवं मुमताज़ हसन ने संयुक्त रूप से किया । 

    कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के वार्षिक रिपोर्ट के साथ हुई उसके बाद प्रेम बिना दरकते रिश्ते थीम पर थीमेटिक नाटक में मानव जीवन की शुरुआत से आजतक का सफ़र दिन प्रतिदिन बदलता मानवीय जीवन, बदलती मानवीय संवेदना, बढ़ती आधुनिकता पर खोते रिश्ते खोता अपनापन, प्राकृतिक संसाधनों के प्रति ग़ैर संवेदनशील होना जैसे पहलुओं को दिखाया गया,नन्हें मुन्नों बच्चों के द्वारा पार्टी डांस, टॉलीवुड डांस, कश्मीर का लोकनित्य, स्केट डांस, सड़क सुरक्षा पर हिंदी नाटक, बिहार वाला डांस जैसे कई रंग बिरंगे कार्यक्रम हुए जिसने दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। 

    ये भी पढ़े :हांगकांग में प्रदर्शन के बीच चीनी सैनिक, सड़कों की बैरिकेड्स सफाई के प्रयासों में हुए शामिल

    बिहार को समर्पित ख़ास नृत्य " बिहार वाला डांस " में बच्चों ने बिहार के गौरवशाली इतिहास को दिखाया जिसने सबसे ज़्यादा तालियां बटोरी। मौक़े पर महामहिम राज्यपाल श्री फागु चौहान ने कहा " आधुनिक शिक्षा के साथ हमे देश की संस्कृति को भी बढ़ाना चाहिए । महामहीम ने आगे कहा की यदि हम शिक्षा लेकर समाज के विकास में योगदान ना दे पाए तो ऐसी शिक्षा का कोई महत्व नहीं ।




    इसके साथ ही छात्र छात्राओं को विभिन्न श्रेणियों में पुरुस्कृत किया पुरुस्कार पाने वालों में , तानिया कश्यप, ज़हरा फ़ातिमा जैसे 80 से  अधिक बच्चे शामिल थे।बिहटा से वशिष्ट कुमार

    दिव्या कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad