Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पटना DM के नेतृत्व में आई0जी0आई0एम0एस0 के दोनो तरफ अतिक्रमण हटाया गया

    We News 24 Hindi »पटना,बिहारब्यूरो संवाददाता राजकुमार की रिपोर्ट

    पटना:डीएम  कुमार रवि के नेतृत्व में आई0जी0आई0एम0एस0 के दोनो तरफ अतिक्रमण हटाया गया।आई0जी0आई0एम0एस0 के मुख्य द्वार के दोनों ओर गेट के काॅर्नर पर किये गये अतिक्रमण को हटाएँ तथा अतिक्रमण हटाये गये स्थलों पर पीचिंग कर दें ताकि दोनों तरफ से वाहन आई0जी0आई0एम0एस0 मंे आसानी से प्रवेश कर सके। 

    उन्होंने कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण विभाग को यह भी निर्देश दिया कि आई0जी0आई0एम0एस0 के प्रमुख द्वार के दोनों तरफ नो पार्किंग जोन का साईनेज लगा दें। उन्होंने निर्देश दिया कि एक सप्ताह के अंदर कार्य पूरा किया जाय। यूनिपोल और दैनिक सिग्नल जो अनुपयोगी है, उसे हटाया जाय। गेल के द्वारा सुरक्षा चेम्बर बनाया गया है, वह ठोकर के रूप में कार्य कर रहा है, उसे हटाया जाय। स्लोप का निर्माण करें, ताकि गाड़ी सीधे आई0जी0आई0एम0एस0 में जा सके। डीएम ने पुलिस अधीक्षक यातायात को निर्देश दिया कि वाहनों का पार्किंग पुल के नीचे रहेगा। 

    ये भी पढ़े :झारखंड के सिमडेगा में ऑटो पर पेड़ गिरने से ऑटो चालक मनोज की मौत

    आई0जी0आई0एम0एस0 के प्रमुख द्वार के सामने टेम्पू नहीं लगेगा, बल्कि टेम्पू स्टैण्ड लेदर वर्ल्ड के आगे बनाया जायेगा आई0जी0आई0एम0एस0 के पूरब के तरफ अतिक्रमित झोपड़ी का नापी कराकर आज ही हटवा दें।   आई0जी0आई0एम0एस0 के सामने अवस्थित ट्रान्सफर्मर को फूटपाथ के पीछे स्थानान्तरित करें। डीएम ने कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण को निर्देश दिया कि ड्रेनेज को भी फुटपाथ के पीछे ले जाए। आई0जी0आई0एम0एस0 गेट से लेकर  500 मीटर में अतिक्रमण है। इन सभी अतिक्रमण को 48 घंटे के अंदर हटा दें। 

    पाटलीपुत्रा अंचल, पटना नगर निगम को निर्देश दिया कि अवैध मीट एवं मछली की अतिक्रमित दुकान को हटा दें। कल से अतिक्रमण हटाओं विशेष अभियान के दूसरे चरण में हड़ाताली चौक से बोरिंग रोड, पाटलीपुत्रा, श्रीकृष्णापुरी रोड में अतिक्रमण हटाया जायेगा। अतिक्रमण हटाने के बाद भी पुनः उसपर अतिक्रमण करने वाले अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई की जायेगी। जिलाधिकारी ने बताया कि बेली रोड के समानान्तर नाला एवं रूपसपुर नाला के दोनों तरफ पूर्ण रूप से अतिक्रमण हटाया जायेगा। 

    कार्यपाल पदाधिकारी पाटलीपुत्रा अंचल पटना नगर निगम के द्वारा आज आई0जी0आई0एम0एस0 के पूरब दर्जनों अस्थायी अतिक्रमण को हटाया गया। जिलाधिकारी कुमार रवि के साथ पुलिस अधीक्षक यातायात डी0 अमरकेश, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी, प्रभारी दंडाधिकारी जिला नियंत्रण कक्ष  शैलेन्द्र भारती, समाहत्र्ता के विशेष कार्य पदाधिकारी सुभाष नारायण, जिला जन सम्पर्क पदाधिकारी अनिल कुमार चैधरी, कार्यपालक पदाधिकारी नूतन राजधानी अंचल पटना नगर निगम शैलेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद्् दानापुर अंचल मनीष कुमार सहित सभी संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad