Header Ads

  • BREAKING NEWS

    हैल्लो सीओ रीगा,मैं सीतामढ़ी डीएम बोल रही हूं

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार
    सुनील कुमार की रिपोर्ट  

    सीतामढ़ी:जनता दरवार में कई मामलों का हुआ ऑन स्पॉट निपटारा | हैल्लो सीओ रीगा,मैं डीएम बोल रही हूं,मेरे सामने रामबाबू  प्रसाद गुप्ता अपनी शिकायत संबंधी आवेदन लेकर आये है, इनका दाखिल-खारिज से संबंधित आवेदन को स्कैन कर आपको व्हाट्सअप कर दिया है,आवेदन में इनका मोबाइल नंबर भी है।दो दिनों के अंदर निष्पादन करके आवेदक एवम मुझे सूचित करेगे।

    ये भी पढ़े :बड़ी खबर अजित पवार के बाद देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया

    ऊक्त निर्देश डीएम ने समाहरणालय में आयोजित जनता दरबार मे प्राप्त शिकायतों के आलोक में सीओ रीगा को दिया। राजकीय विद्यालय सोनम,बथनाहा की शिक्षिका सुनीता कुमारी ने अपने आवेदन में शिकायत  किया कि हेडमास्टर द्वारा प्रताड़ित किया जाता है,इसके अतिरिक्त शिक्षा विभाग से संबंधित अन्य आवेदन भी प्राप्त हुए।डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी को प्राप्त आवेदनो को भेजते हुए दूरभाष पर ही निर्देश दिया कि सभी शिकायतों का त्वरित निष्पादन करते हुए मुझे भी सूचित करें,साथ ही उपस्थित एडीएम विभागीय जाँच को भी निर्देश दिया कि शिक्षा विभाग से संबंधित आवेदनों का स्वयं मोनिटरिंग करें। 

    ये भी पढ़े :शर्मनाक खबर ,पानी मांगने पर नाबालिक बेटे ने माँ को गला दबाकर मार डाला

    डीएम ने कई शिकायत कर्ताओं, जिन्होंने आवेदन लिखकर नही लाया था,उनका आवेदन भी उपस्थित पदाधिकारीयो को निर्देशित कर लिखवाया। डीएम उस समय भावुक हो गयी,जब ग्राम मादेह, सहियारा,सीतामढ़ी की मैयक देवी ने रोते हुए बताया कि मेरे बच्चो ने मुझे काफी प्रताड़ित किया है, साथ ही मुझे भरण पोषण के लिए पैसे भी नही देते है। डीएम ने  एसडीओ को फोन करके कहा कि इसे प्राथमिकता में लेते हुए अविलम्ब करवाई करने का निर्देश दिया।

    ये भी पढ़े :बागी-3 की शूटिंग दौरान बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ घायल

    अशोक कुमार,चक महिला ने अतिक्रमण से संबंधित शिकायत किया तो डीएम ने उपस्थित एडीएम को आवेदन देते हुए निर्देश दिया कि सीओ से बात कर इसका अविलम्ब समाधान करवाये।ग्राम पंचायत राजचक महिला,राजो पट्टी के कई ग्रामीणों ने जल निकासी को लेकर आवेदन दिया। डीएम ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी को बुलाकर त्वरित करवाई का निर्देश दिया। इसके अतिरिक्त मनरेगा, आवास योजना,भूअर्जन, भूमि विवाद,निश्चय योजना,पेंशन योजना आदि से संबंधित शिकायत प्राप्त हुए,जिसे डीएम ने संबंधित पदाधिकारियो को ससमय निष्पादन करने का निर्देश दिया। जनता दरवार में अपर समाहर्ता अवधेश राम,डीडीसी प्रभात कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

    कोमल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad