Header Ads

  • BREAKING NEWS

    सीतामढ़ी DM ने जनता दरबार मे जांचोपरांत बासगीत पर्चा निर्गत करने का निर्देश दिया

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार

    कैमरामैन पवन साह के साथ संवाददाता अशफाक खान की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी :जनता दरबार मे कई मामलों का हुआ ऑन स्पॉट निपटारा।......... समाहरणालय में आयोजित जनता दरबार मे भूमि विवाद,बंदोवस्ति, बासगीत पर्चा,छात्रवृति, शौचालय प्रोत्साहन राशि,पेंशन योजना,आपसी विवाद,अतिक्रमण आदि से संबंधित मामले ज्यादा प्राप्त हुए। 

    डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कई मामलों पर त्वरित करवाई करते हुए संबंधित पदाधिकारी को जनता दरबार से ही दूरभाष पर न सिर्फ निर्देश दिया बल्कि प्राप्त आवेदन को व्हाट्सअप पर भेज कर मामले के निष्पादन उपरांत सूचित करने का भी निर्देश दिया। जाटहु साह, ग्राम ससौला,प्रखण्ड सूप्पी ने शिकायत किया कि मैं अपने पैतृक निवास जिसका रकबा 2 डिसमिल है,उसमें विगत 50 वर्षों से रह रहा हूँ।



    मेरे नाम से अन्य कही भी भूमि नही है,अतः अनुरोध है कि ऊक्त भूमि का बासगीत पर्चा मेरे नाम से निर्गत करने की कृपा की जाए। डीएम ने उपस्थित एडीएम मुकेश कुमार को अविलम्ब जांचोपरांत बासगीत पर्चा निर्गत करने का निर्देश दिया।ग्राम बलुआ,डूमरा के भोला राम ने अपने आवेदन में जमीन बंदोवस्ति में विलंब  लिये शिकायत किया ,वही नारहा, बथनाहा के रामनंदन पंडित ने रास्ता रोकने से संबंधित शिकायत किया। 

    डीएम ने इसे गंभीरता से लेते हुए उपस्थित एडीएम को निर्देश दिया कि अभी ही सबंधित सीओ से बात कर आवश्यक करवाई करे।रमेश पासवान,मुकेश पासवान आदि ने कल्याण विभाग अंतर्गत छात्रवृति का मामला उठाया तो डीएम ने जिला कल्याण पदाधिकारी को बुलाकर अविलम्ब उचित करवाई की बात कही। 

    गौरतलब हो कि डीएम जनशिकायतों को लेकर काफी गंभीर है। डीएम के निर्देश के आलोक में प्रत्येक बुधवार एवम शनिवार को सभी प्रखंडों के एक-एक चयनित पंचायतो में ग्राम विकास शिविर का आयोजन शुरू किया गया है,जहाँ प्राप्त शिकायतों का ऑन स्पॉट निष्पादन किया जा रहा है।जनता दरबार मे एडीएम मुकेश कुमार,जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रभात कुमार,डीपीआरओ परिमल कुमार सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे।

    गौतम कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad