Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बड़ी खबर अजित पवार के बाद देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया

    We News 24 Hindi »मुंबई.महाराष्ट्र
    दिव्यांश राणे की रिपोर्ट  

    महाराष्ट्र: में बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के विधानसभा में बीजेपी को दिल खोलकर मतदान किया और बीजेपी को पूरा जनादेश दिया। सबसे बड़ी पार्टी बनाया। 


    हमने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी का जनादेश इसलिए बोल रहा हूं। हमार स्ट्राइक रेट ज्यादा रहा शिवसेना का स्ट्राइक रेट 40 फीसदी का था। वो जनादेश गठबंधन को था। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया है कि 27 नवंबर को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करा कर बहुमत सिद्ध कराया जाए। शीर्ष अदालत के आदेश दिए जाने के बाद यह बात सामने आई है।

    ये भी पढ़े :शर्मनाक खबर ,पानी मांगने पर नाबालिक बेटे ने माँ को गला दबाकर मार डाला

    जब बीजेपी को धमकी मिली तो हम किसी के साथ भी जा सकते हैं। शिवसेना हमसे चर्चा करने की जगह एनसीपी से चर्चा की। जो लोग मातोश्री से बाहर नहीं जाते थे वो बाहर जाकर चर्चा करने लगे। राज्यपाल ने हमे सबसे पहले सरकार बनाने के लिए बुलाया और नंबर नहीं होने के चलते सरकार नहीं बना सके। फिर शिवसेना ने कहा हमारे पास नंबर तो है लेकिन समय चाहिए। एनसीपी भी सरकार नहीं बना सकी इसके बाद राष्ट्रपति शासन लगाया गया। 


    तीन अलग-अलग विचारधारा के लोग चर्चा तो कर रहे थे लेकिन सरकार नहीं बना रहे थे। तीनों का एक ही कॉमन मिनिमम कार्यक्रम था बीजेपी को सत्ता से बाहर रखना। विधानसभा में जो एनसीपी के जो नेता था उन्होंने हमसे चर्चा की और फिर हमने सरकार बनाई। कल हमें जो फ्लोर टेस्ट होना है उससे पहले उन्होंने कहा कि मैं सरकार में शामिल नहीं हो सकता हूं। हमने पहले कहा था हमारे पास नंबर नहीं था। हमने तय किया इस्तीफा दूंगाइससे पहले सोमवार को संख्या बल दिखाने के लिए शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से अपने 162 विधायकों की सार्वजनिक परेड आयोजित की।  भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) व उसके सहयोगी अजित पवार गुट के 170 विधायकों का संख्या बल होने के दावे को गलत साबित करने के लिए पार्टियों द्वारा ऐसा किया गया।

    ये भी पढ़े :बागी-3 की शूटिंग दौरान बॉलीवुड एक्टर टाइगर श्रॉफ घायल

    राजभवन में बीते शनिवार सुबह आठ बजे देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद व अजित पवार ने राजभवन में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।


    हैदर अहमद द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad