Header Ads

  • BREAKING NEWS

    झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा,झारखण्ड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे

    We News 24 Hindi »रांची,झारखण्ड
    ब्यूरो संवाददाता राजकुमार की रिपोर्ट

    रांची:झारखंड के पूर्व मुख्य मंत्री मधु कोड़ा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। मधु कोड़ा झारखंड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने मधु कोड़ा की याचिका पर सुनवाई करते हुए साफ कहा कि जनप्रतिनिधित्व कानून के तहत उनकी अयोग्यनता अभी बरकरार है। उन्हें किसी सूरत में राहत नहीं दी जा सकती, उनकी सजा अभी चल रही है, लिहाजा वे चुनाव नहीं लड़ सकते।

    ये भी पढ़े :हाजीपुर परशुराम मन्दिर, मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर श्रद्धालुओ की हुई बैठक



    शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मधु कोड़ा का अयोग्यता का एक साल अभी और बचा हुआ है, ऐसे में वो चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस भी जारी किया है। इस दौरान कोर्ट ने कहा कि आपकी याचिका की मेरिट के आधार पर पर सुनवाई करेंगे। मधु कोड़ा ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छाक जताई थी, इसके लिए उन्होंरने उच्चतम न्यायलय में याचिका दाखिल की थी।

    चुनाव आयोग के आदेश के खिलाफ मधु कोड़ा ने कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका में मधु कोड़ा ने विधानसभा चुनाव लड़ने की इजाजत मांगी थी। बता दें पूर्व सीएम मधु कोड़ा को साल 2017 में चुनावी खर्चों का खुलासा नहीं करने के चलते चुनाव आयोग की ओर से अयोग्य ठहरा दिया गया था।

    ये भी पढ़े :सीतामढ़ी में अपराधियों का तांडव ,12 वी कक्षा के छात्र को अपराधियो ने गोली मार कर गंभीर रूप से किया घायल

    इस बार मधु कोड़ा चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में थे। उन्होंने अपनी पारंपरिक सीट जगन्नाथपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी भी कर ली थी। बता दें मधु कोड़ा जगन्नाथपुर सीट से दो बार विधायक भी रह चुके हैं। जगन्नाथपुर सीट से ही निर्दलीय जीतकर वो वर्ष 2006 में झारखंड के मुख्यमंत्री बने थे। उनके बाद उनकी पत्नी गीता कोड़ा यहां से दो बार निर्दलीय विधायक रहीं।

    खुशबु सिंह द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad