Header Ads

  • BREAKING NEWS

    हॉन्गकॉन्ग प्रदर्शनकारियों ने विश्वविद्यालय के मेन गेट पर आग लगा दी

    तस्वीर सोशल मिडिया 
    We News 24 Hindi »हॉन्ग कॉन्ग

    दिलीप अम्बवता की रिपोर्ट

    हॉन्ग कॉन्ग :में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने हॉन्ग कॉन्ग विश्वविद्यालय परिसर में  तड़के मेन गेट पर आग लगा दी। इसके बाद अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस खुलेआम फायरिंग कर सकती है। उधर, चीन ने भी चेताया है कि वह सरकार के खिलाफ असंतोष बर्दाश्त नहीं करेगा। बीजिंग सीधे अशांति को खत्म करने के लिए हस्तक्षेप कर सकता है।

    ये भी पढ़े :प्रदूषण मानदंड़ों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा

    न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, हॉन्गकॉन्ग पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वार पर सोमवार तड़के कई धमाके हुए। पुलिस ने कहा कि उन्होंने विश्वविद्यालय के पास प्रदर्शन स्थल पर तीन राउंड फायर किए। हालांकि, इसमें किसी भी व्यक्ति को नुकसान नहीं पहुंचा। वहीं रविवार को भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई थी। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस छोड़े। वहीं प्रदर्शनकारियों ने पेट्रोल बम से हमला किया। इस दौरान एक पुलिस अफसर घायल हो गया था।

    ये भी पढ़े :अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की जनता को फ्री पानी के नाम पर ज़हर पिला रहे हैं

    पुलिस ने यूनिवर्सिटी कैंपस को ‘दंगा’ स्थल घोषित कर दिया है। दंगा करने के लिए 10 साल तक जेल की सजा का प्रावधान है। प्रदर्शनकारियों को पेट्रोल बम, तीर का इस्तेमाल और पुलिस पर हमला नहीं करने को लेकर चेतावनी दी गई है। पुलिस ने चेताया है कि अगर प्रदर्शनकारी ऐसे ही हमला करते रहे तो हमारे पास खुलेआम गोलीबारी करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचेगा।

    ये भी पढ़े :झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा,झारखण्ड विधानसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे

    बता दें कि प्रदर्शन के दौरान अब तक पुलिस की गोलीबारी में तीन प्रदर्शनकारी मारे जा चुके हैं। चेतावनी दिए बिना ही उन पर आंसू गैस छोड़े गए, रबर की गोलियों से हमले किए गए। एक प्रदर्शनकारी ने सोमवार सुबह कहा- मैं डरा हुआ हूं। हमारे पास इसके अलावा कोई और विकल्प नहीं है। पॉल्यू काउंसिल के सदस्य और छात्र ओवेन ली ने कहा कि सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया है।


    अनुज कुमार सिंह द्वारा किया गया पोस्ट 


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad