Header Ads

  • BREAKING NEWS

    UP पुलिस ने अयोध्‍या फैसले पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्‍ट करने वाले 99 लोगों को किया गिरफ्तार

    पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह

    We News 24 Hindi »लखनऊ,उत्तर प्रदेश
    ब्यूरो संवाददाता मनोज कुमार की रिपोर्ट

    लखनऊ  : उत्तर प्रदेश  पुलिस ने अयोध्‍या मामले में आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मद्देनजर राज्‍य में कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए सतर्कता दिखाई . 

    अयोध्‍या फैसले के मद्देनजर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट करने को लेकरउत्तर प्रदेश   पुलिस ने  99 लोगों को गिरफ्तार किया जिसमे  65 लोगो पर केस दर्ज किए गए . यह जानकारी उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी कार्यालय ने दी है .

    डीजीपी ओपी सिंह के कार्यालय के जानकारी के अनुसार, अयोध्‍या फैसले  को लेकर  सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्‍ट किया गे था  इसको सज्ञान में  लेकर 12 नवंबर तक 99 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 65 केस रजिस्‍टर्ड भी किए गए. इसके अलावा 13,016 सोशल मीडिया पोस्‍ट के खिलाफ भी कार्रवाई करते हुए उनके खिलाफ रिपोर्ट की गई और उन्‍हें शोशल मिडिया से डिलीट करवाया गया.

    उत्तर प्रदेश केन पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने पहले ही बताया था कि मीडिया, सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों की रिपोटरें पर नजर रखने के लिए राज्य में पहली बार एक इमरजेंसी ऑपरेशंस सेंटर (ईओसी) की स्थापना की गई है.



    ये भी पढ़े :मोदी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से राफेल डील पर मिली बड़ी राहत ,जाने क्यों मिली राहत

    इसी बीच, पुलिस बल ने अनैतिकता को रोकने के लिए धारा 144 को लागू करने जैसे निषेधात्मक कदम उठाए, साथ ही संवेदनशील और व्यस्त बाजारों में पेट्रोलिंग  कर असामाजिक तत्वों को सख्त संदेश भी दिए गए .

    अवधेश कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad