Header Ads

  • BREAKING NEWS

    द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल ने मनाई प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की 135 वीं जयंती

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार
    संवाददाता वशिष्ठ कुमार की रिपोर्ट 

    पटना :विक्रम द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मनाई देश के पहले राष्ट्रपति की 135 वी जन्म जयंती !आज देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद की आज 135वीं जयंती है. पूरा देश आज उनकी जयंती के मौके पर उन्हें याद कर रहा है। विक्रम अख्तियारपुर स्थित द ब्लू बेल्स इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने भी उनके जन्म जयंती पर उन्हें याद करते हुए उनके आदर्शों और पद चिन्हों का अनुसरण करने का संकल्प लिया।

    ये भी पढ़े :शिक्षा मंत्री कृष्ण नन्दन वर्मा जिलाधिकारी कुमार रवि को प्रशस्ति-पत्र एवं मोमेन्टो प्रदान किया

    बच्चों ने डॉक्यूमेंट्री के माध्यम से राजेंद्र प्रसाद के जीवन दर्शन के बारे में जानकारी ली साथ ही उन्हें स्कूल के एकेडमिक इंचार्ज ने बताया की हमारे पहले राष्ट्रपति ने हमारे देश की आजादी के आंदोलन में अत्यंत सक्रिय भूमिका निभाई थी साथ ही संविधान के निर्माण में भी विशिष्ट योगदान दिया था। स्कूल के डायरेक्टर लव कुश शर्मा ने बताया कि मुझे राजेंद्र प्रसाद के परिजनों से मिलने का सोभाग्य मिला हैं। 



    उनकी शालीनता सादगी और काबिलियत हर बच्चे को अपने जीवन में अपनाना चाहिए। उन्होंने बताया कि देशरत्न राजेंद्र प्रसाद एकमात्र नेता रहे, जिन्हें दो बार लगातार राष्ट्रपति पद के लिए चुना गया. पेशे से वकील राजेंद्र प्रसाद आजादी के संघर्ष में कांग्रेस के प्रमुख नेताओं में शुमार रहे. उन्‍होंने महात्‍मा गांधी की प्रेरणा से वकालत छोड़कर स्‍वतंत्रता संग्राम में उतरने का फैसला किया. उन्होंने व्यक्तिगत भावी उन्नति की सभी संभावनाओं को त्यागकर गांवों में गरीबों और दीन किसानों के बीच काम करना स्वीकार किया।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad