Header Ads

  • BREAKING NEWS

    गृह रक्षा वाहिनी का 73वा स्थापना दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया

     
    We News 24 Hindi »पटना,बिहटा

    पटना :बिहटा के गृह रक्षा वाहिनी केंद्र में गृह रक्षा वाहिनी का 73वा स्थापना दिवस हर्षोउल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गृह रक्षा वाहिनी के दस टुकड़ियों ने गया ज़िला के वरीय ज़िला समादेष्टा अखिल कुमार ठाकुर के नेतृत्व में भव्य परेड निकाला। 

    ये भी पढ़े :हैदराबाद गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर मामले में. हाईकोर्ट ने सख्‍ती दिखाई . शवों को नौ दिसंबर तक सुरक्षित रखने को कहा



    वहीं दूसरे परेड को वैशाली जिले के ज़िला समादेष्टा मोहम्मद फ़ैज़ आलम ने संभाला ।
    इस अवसर पर गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशाम सेवाओं के महानिदेशक सह समादेष्टा राकेश कुमार मिश्र ने स्थापना दिवस के अवसर पर राज्य के गृह रक्षकों को शुभकामनाएं दी ।इसके साथ ही उन्होंने गृह रक्षा वाहिनी के जवानों की आपातकाल में बतौर बटालियन काम करने के लिए ख़ूब सराहना की ।


    इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि यदि कर्तव्यों के दौरान बीमारी या दुर्घटना में मृत गृहरक्षकों को चार लाख़ रुपए की अनुदान राशि मिलेगी । इसके अलावा उन्होंने गृहरक्षकों को सरकार द्वारा अन्य राशियों के बारे में बताया ।

    ये भी पढ़े :उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीडि़ता सफदरजंग अस्पताल में तोड़ दिया दम ,परिजन चाहते हैं हैदराबाद जैसा इंसाफ


    कार्यक्रम में राज्य भर से गृह रक्षा वाहिनी के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही एनडीआरएफ कमांडेंट और एसएसबी के भी महानिदेशक इस कार्यक्रम में बतौर अथिति शामिल हुए ।
    कार्यक्रम में जवानों ने एक से बढ़कर एक करतब दिखाए इसके साथ ही जल जीवन हरियाली लघु नाटक का मंचन हुआ । वहीं लोगो को आपदा प्रबंधन पर झाँकी का प्रदर्शन किया ।बिहटा से वशिष्ट कुमार


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad