Header Ads

  • BREAKING NEWS

    बढ़ती ठंढ को देखते हुये जिले के सभी महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार
     संवाददाता सुनील कुमार की रिपोर्ट 

    सीतामढ़ी : डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने सभी अंचलाधिकारियों को निर्देश दिया कि बढ़ती ठंढ को देखते हुये जिले के सभी महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था करे।उन्होंने कहा कि चौक-चौराहो,बस स्टैंड, रैनबसेरा,आदि चिन्हित स्थानों पर अविलंब अलाव जलाना सुनिश्चित करवाये। 

    ये भी पढ़े :डीएम कुमार रवि ने जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, वाल विवाह एवं दहेज़ उन्मूलन मानव सृंखला रथ प्रचार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    उन्होंने यह भी निर्देश दिया कि सभी सीओ स्वयं क्षेत्र भ्रमण कर अलाव जलाने के कार्य का निरीक्षण करेंगे, साथ ही स्थान के नाम के साथ अलाव जलाने का फोटो व्हाट्सअप ग्रुप पर भेजेगे। अपर समाहर्ता मुकेश कुमार  अलाव जलाने के कार्य का मोनिटरिंग करेगे। डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने लोगो विशेषकर वृद्ध एवम बच्चो से अपील किया है कि अनावश्यक घर से बाहर नही निकले, यदि घर से बाहर जाना जरूरी है तो समुचित ऊनी एवम गर्म कपड़े पहनकर ही बाहर निकले। 

    ये भी पढ़े :IPL:पानी पूरी बेचनेवाले यशस्वी को राजस्थान रायल्स ने 2.40 करोड़ रुपये की बोली लगायी



    बाहर निकलते समय अपने सिर,चेहरे,हाथ एवम पैर को भी गर्म कपड़े से ढक कर रखे।शरीर मे ऊष्मा के प्रवाह को बनाये रखने के लिए पौष्टिक भोजन एवम गर्म पेय का सेवन करे।पशुओ के बथान गर्म रखने की समुचित व्यवस्था जरूर करें। विशेष परिस्थिति में अपने नजदीक के सरकारी अस्पताल में जरूर डॉक्टरी सलाह ले। 


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad