Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारा इच्छा मृत्यु मांग कि

    We News 24 Hindi »चेन्नई,तमिलनाडु
    संवाददाता कृष्णा वासुदेवन

    चेन्नई : पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्या मामले में दोषी नलिनी श्रीहरन और मुरुगन ने मद्रास हाई कोर्ट से इच्छा मृत्यु की मांग की है. नलिनी ने 27 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस अमरेश्वर प्रताप साही को एक खत भेजा था. इसमें नलिनी ने जेल कर्मचारियों पर बुरा बर्ताव करने का आरोप लगाया और वेल्लोर जेल से शिफ्ट करने की मांग की थी.

    ये भी पढ़े :राज्यसभा सांसद घर पर चोरों ने किया अपना हाथ साफ़,साथ ले गए 10 बोरी ये सामान

    नलिनी के साथ ही दोषी मुरुगन ने भी इच्छा मृत्यु की मांग की है. जेल अधिकारियों ने मुरुगन के पास से मोबाइल फोन बरामद होने के बाद उसे एकांत कारावास में शिफ्ट कर दिया था. इसके बाद से मुरुगन और नलिनी पिछले 10 दिनों से उपवास पर हैं. नलिनी के वकील पुगझेंडी का कहना है कि अत्यधिक तनाव ने नलिनी को यह फैसला लेने के लिए मजबूर किया है.

    ये भी पढ़े :बिहार में अब हर साल देना होगा मुखिया से लेकर जिप अध्यक्ष को संपत्ति का ब्योरा

    नलिनी के वकील पुगाझेंडी ने कहा कि नलिनी काफी दबाव से गुजर रही हैं, इसलिए इच्छामृत्यु की मांग उठाई है. उधर मुरुगन को भी एकांत कारावास में भेजा गया है जिसके बाद उसने इच्छामृत्यु की मांग की है. नलिनी के नाम देश में सबसे ज्यादा दिनों तक जेल में बंद रहने का रिकॉर्ड दर्ज है. तमिलनाडु सरकार ने संविधान की धारा 161 के तहत राजीव गांधी हत्याकांड के सभी 7 दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया है लेकिन यह प्रस्ताव अभी राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के समक्ष लंबित है.

    काजल कुमारी द्वारा किया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad