Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पाकिस्तानी सेना की ओर से LOC पर की गोलाबारी भारतीय सेना के जवाबी हमले में दो सैनिक ढेर

    We News 24 Hindi »जम्मू कश्मीर
     संवाददाता गौतम कुमार की रिपोर्ट

    जम्मू कश्मीर:पुंछ, ANI। पाकिस्तान सेना ने रविवार को पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का किया उल्लंघन पाकिस्तानी सेना की ओर से 21-22 दिसंबर की मध्यरात्रि में नियंत्रण रेखा(एलओसी) के पास एकबार सीजफायर उल्लंघन किया गया है।पाकिस्तानी सेना की ओर से मेंधर, कृष्णाघाटी और पुंछ सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया है। समाचार एजेंसी एएनआइ ने इसकी जानकारी दी है।


    शनिवार को हुई गोलीबारी
    जम्मू से कश्मीर तक नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर गोलाबारी कर रहे पाक के दो सैनिकों को भारत ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया। इसके अलावा उत्तरी कश्मीर के दुदनियाल और एथमुकाम में भी तीन पाकिस्तानी चौकियों और आतंकियों(जैश) के एक लांचिग पैड को भारी नुकसान पहुंचाया है। दोनों तरफ से हो रही गोलाबारी के कारण सीमावर्ती इलाके में तनाव बना हुआ है।पाकिस्तानी सेना मोर्टार और तोपखाने का इस्तेमाल कर रही है। सैन्य प्रशासन ने एलओसी पर तैनात सभी सैन्याधिकारियों को पूरी तरह ऑपरेशनल मोड में तैयार रहने का निर्देश दिया है।

    ये भी पढ़े :कोंग्रेस की दिल्ली में होने वाली धरना प्रदर्शन एक दिन के लिए टली

    पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे एलओसी से सटे प्लांवाला और केरी बट्टल के अलावा उड़ी, टंगडार, करनाह और गुरेज में सैनिक और नागरिक ठिकानों पर भारी गोलाबारी की। इसके बाद भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाक ठिकानों पर ताबड़तोड़ गोलाबारी की।संबंधित सैन्य अधिकारियों ने बताया कि प्लांवाला में छन्नी दमानु चौकी के सामने एलओसी पर एक पाक चौकी को भारी नुकसान पहुंचा है।यहां दो पाक सैनिक मारे गए हैं और कुछ अन्य जख्मी हुए हैं। इसके बाद पाक सेना की बंदूकें शांत हुईं, लेकिन उत्तरी कश्मीर के केरन, टंगडार व कंजलवान में दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी जारी है। यहां पाक सेना ने नागरिक बस्तियों को निशाना बनाया है।


    आंतकी ठिकानों को बनाया निशाना
    भारतीय जवानों ने एलओसी पार गुलाम कश्मीर में नीलम और लीपाघाटी में दुदनियाल, एथमुकाम, चिलाना और शारदा में बने पाकिस्तानी सैन्य व आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया। इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को भारी नुकसान हुआ है। आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का एक लांचिग पैड के अलावा तीन पाक चौकियां भी तबाह हुई हैं। वहीं, इलाके में सुबह कई एंबुलेंस गाडिय़ों को देखा है। इसी आधार पर कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने या जख्मी होने का दावा किया जा रहा है।

    ये भी पढ़े :दिल्ली विधानसभा चुनावों की तैयारि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलीला मैदान से दिल्लीवासियों को संबोधित करेंगे,पुलिस सतर्क चौकसी बढ़ी

    कुछ दिन पहले मार गिराए थे तीन बैट कमांडो
    पाकिस्तानी सेना आतंकियों की घुसपैठ कराने के प्रयास कर रहा है। गत दिनों सुंदरबनी के ललयाली क्षेत्र में पाक सेना की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने हमला किया था, जिसमें एक जवान शहीद हुआ था। वहीं, तीन बैट कमांडो मार गिराए थे।

    जयंत घोष द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad