Header Ads

  • BREAKING NEWS

    हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता टाई ब्रेकर से असम को हरा तमिलनाडु फाइनल में

    We News 24 Hindi »मंडी,हिमाचल प्रदेश 
    मंडी/सुंदरनगर,21 दिसंबर।

    हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का पहला सेमिफाइल मुकाबला बेहद रोमांचकारी रहा। मुकाबले का परिणाम टाई ब्रेकर से हुआ। इस मुकाबले में तमिलनाडु और असम की टीमें आमने-सामने हुईं। दोनों टीमें निर्धारित समय के दौरान कोई गोल नहीं कर पाईं। इसके बाद 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। इसमें भी दोनों ओर से कोई नहीं हुआ। हालांकि मैच के दौरान असम ने अपनी पकड़ मजबूत बनाए रखी। असम ने लेफ्ट विंग से ज्यादा अटैक रखे। मैच के दौरान असम टीम के खिलाडिय़ों ने 80 प्रतिशत तक बॉल को अपने कब्जे में रखा। 


    ये भी पढ़े :मनुषमारा नदी के ड्रेनेज कार्य जनवरी 2020 तक हो जाएगा पूर्ण

    तमिलनाडु ने भी इस बीच कई बार काऊंटर अटैक किए, लेकिन वह भी इन चांस को भुना नहीं पाया। मैच के दौरान तीन यैलो कार्ड दिखाए गए। इसमें तमिलनाडु के श्री अरविंद्र को मैच के 15वें मिनट में तथा सोलाईमलाई आर. को 30वें मिनट में यैलो कार्ड दिखाया गया। जबकि असम के नाबा ज्योति गोगोई को 15वें मिनट में यैलो कार्ड मिला। निर्धारित समय में गोल न कर पाने के बाद दोनों टीमों को 30 मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया। 

    ये भी पढ़े :बढ़ती ठंढ को देखते हुये जिले के सभी महत्वपूर्ण सार्वजनिक स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था

    इसमें भी कोई निर्णय होने के बाद टाई ब्रेकर के लिए दोनों टीमों को एकत्रित किया गया। पहला पैनल्टी किक असम की ओर से लिया गया, जिसमें बॉल पोल से टकराकर बाहर चली गई। दूसरा पैनल्टी किक तमिलनाडु के खिलाड़ी ने लिया उसे असम के गोलकीपर ने राहुल दोबारहा ने सेव किया। इस तरह तमिलनाडु के खिलाड़ी पांच किक में से दो को गोल पोस्ट में डालने में सफल रहे, जबकि असम के खिलाड़ी सिर्फ एक बार ही गोलकीपर को गच्चा दे पाए।

    ये भी पढ़े :डीएम कुमार रवि ने जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, वाल विवाह एवं दहेज़ उन्मूलन मानव सृंखला रथ प्रचार को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    अमितपाल ने बढ़ावा खिलाडिय़ों का प्रोत्साहन
    हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अमितपाल सिंह ने पहले सेमिफाइनल मुकाबले में दोनों टीमों का हौंसला बढ़ावा। इस दौरान उन्होंने खिलाडिय़ों के साथ परिचय भी किया। उन्होंने दोनों टीमों को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामानाएं दीं।

    ये भी पढ़े :IPL:पानी पूरी बेचनेवाले यशस्वी को राजस्थान रायल्स ने 2.40 करोड़ रुपये की बोली लगायी

    आज होगा दूसरा सेमिफाइनल
    हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया कॉ-आर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के तहत दूसरा सेमिफाइनल मुकाबला 21 दिसंबर को पड्डल मैदान में सुबह 11:30 बजे खेला जाएगा। यह मुकाबला गु्रप-बी की शीर्ष टीम महाराष्ट्र का मुकाबला ग्रुप-डी के टॉप टीम अरुणांचल प्रदेश के साथ खेला जाएगा।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad