Header Ads

  • BREAKING NEWS

    हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता मेजबान हिमाचल व गुजरात बाहर असम, आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु जीते

    We News 24 Hindi »मंडी,हिमाचल प्रदेश 
    मंडी/सुंदरनगर,18 दिसंबर।


    हिमाचल:हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में ग्रुप-सी से असम टॉप नंबर पर बनी हुई है। बुधवार सुबह मंडी स्थित पड्डल मैदान में असम ने दमन-दयू को 2-1 से पराजित ग्रुप में टॉप पर स्थान बनाए रखा। असम के लिए दोनों गोल अतिरिक्त फारवर्ड खिलाड़ी मदहाब भूमिज ने किए। उसने मैच के पहले हॉफ के 32वें मिनट में पहला तथा दूसरा गोल मैच के दूसरे हॉफ में मैच के 84वें मिनट में किया। दमन-दयू टीम को मैच के 45वें मिनट में पैनल्टी किक मिली, जिसको मोहम्मद ओबैसी ने गोल में तबदील किया। असम के गोलकीपर राहुल दोबाड़ाह को मैच के दौरान यैलो कार्ड दिखाया गया। 

    इसी ग्रुप का दूसरा मैच बाद दोपहर 2:30 बजे आंध्र प्रदेश और उत्तरांखड के मध्य खेला गया। आंध्र प्रदेश ने उत्तराखंड को 2-0 से पराजित किया। आंध्र प्रदेश की ओर से दोनों गोल फारवर्ड प्लेयर नागुरू बाशा ने मैच के 11वें और 72वें मिनट में गोल किए। उधर, सुंदरनगर स्थित एमएलएसएम कॉलेज ग्राऊंड में बुधवार सुबह पहला मैच गुजरात और त्रिपुरा के बीच खेला गया। गुजरात ने त्रिपुरा को 3-2 से पराजित किया। गुजरात ने तीनों गोल मैच के पहले हॉफ में किए। जबकि त्रिपुरा ने मैच के 30वें मिनट में एक गोल करके पहला हॉफ 3-1 से खेला। मैच के 9वें मिनट में ही गुजरात के फारवर्ड प्लेयर प्रशांत रॉय ने पहला गोल किया। इसके बाद 27वें मिनट में जय कनानी ने दूसरा तथा मैच के 45वें मिनट में अमरजीत करीर ने तीसरा गोल किया। मैच के दूसरे हॉफ में त्रिपुरा ने आक्रामक खेल दिखाया। 


    इस दौरान त्रिपुरा ने कई मौके बनाए, इसी बीच मैच के 88वें मिनट में लालवेंगा दारलॉन्ग ने टीम के लिए दूसरा गोल किया। दूसरा मैच मेजबान हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के बीच खेला गया। तमिलनाडु ने मेजबान हिमाचल प्रदेश को एक-शून्य से पराजित किया। तमिलनाडु ने पहले हॉफ में ही एक-शून्य की बढ़त बना ली। मेजबान हिमाचल प्रदेश आज के मैच में तमिलनाडु के आगे बौनी नजर आई। तमिलनाडु के खिलाड़ी हर फ्रंट में हिमाचल प्रदेश से अव्वल दिखे। तमिलनाडु की ओर से किशोर कुमार ने मैच के 10वें मिनट में गोल दागा।

    ये भी पढ़े :बिक्रम में चार बाइक चोर को दबोचा, दो बाइक बरामद

    आज के मैच
    हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया कॉ-आर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय प्रतियोगिता में ग्रुप-डी के तहत वीरवार सुबह 10:30 बजे पहला मैच अरुणांचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के बीच खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच बाद दोपहर 2:30 बजे दादर एवं नगर हवेली और तेलंगाना के बीच खेला जाएगा। उधर सुंदरनगर स्थित एमएलएसएम ग्राऊंड में ग्रुप-बी का पहला मैच सुबह 10:30 बजे पोंडीचेरी और चंडीगढ़ के बीच खेला जाएगा। नागालैंड टीम के न आने के चलते दूसरा मैच नहीं हो सकेगा।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad