Header Ads

  • BREAKING NEWS

    महाराष्ट्र ने जीता हीरो डॉ. बीसी रॉय प्रतियोगिता का खिताब फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र ने तमिलनाडु को एक-शून्य से पराजित किया


    We News 24 Hindi »मंडी,हिमाचल प्रदेश 
    मंडी/सुंदरनगर,, 23 दिसंबर

    हिमाचल:महाराष्ट्र ने हीरो डॉ. बीसी रॉय राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता में तमिलनाडु को पराजित कर अपने नाम की। सोमवार बाद दोपहर 2:30 बजे प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र और तमिलनाडु के मध्य खेला गया। मैच का पहला हॉफ गोलरहित गुजरा। दूसरे हॉफ में महाराष्ट्र के कोच सूर्याकांत यशवंत कामने ने टीम को रणनीति में बदलाव के साथ खेलने के टिप्स दिए। मैच के 59वें मिनट में महाराष्ट्र के आदित्य शॉह ने टीम के लिए एक बेहतरीन गोल करके टीम को विजयी द्वार तक पहुंचाया। तमिलनाडु के दो खिलाडिय़ों को येलो कार्ड दिखाए गए। मैच के 45वें मिनट में विनोद कुमार सी. को तथा 81वें मिनट में सोलाई मलाई को येलो कार्ड दिखाए गए। सेंटर मैच रैफरी सुरेश देवाराज द्वारा मैच की अंतिम बिसल से पहले महाराष्ट्र द्वारा किए गए गोल को तमिलनाडु को हार झेलनी पड़ी। 

    ये भी पढ़े :चौधरी चरण सिंह एवं स्व0 रामवृृक्ष बेनीपुरी के जन्म दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि

    मुख्यमंत्री ने नवाजे विजेता
    प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि पहुंचे मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने विजेता तथा उपविजेता टीमों को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया। उन्होंने अन्य राज्यों से आए सभी पदाधिकारियों तथा खिलाडिय़ों का हिमाचल प्रदेश में आने पर स्वागत व अभिनंदन किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने दोनों टीमों के खिलाडिय़ों के साथ परिचय प्राप्त किया। इस बीच उन्होंने तमिलनाडु के खिलाड़ी किशोर कुमार को बेतहरीन खेल दिखाने पर विशेष तौर पर प्रोत्साहन दिया। मुख्यमंत्री ने हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ तथा जिला फुटबॉल संघ को राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता के सफल आयोजन के लिए शुभाकामना दी। उन्होंने हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ को तीन लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के अध्यक्ष बलदेव तोमर, महासचिव दीपक शर्मा, कोषाध्यक्ष नरेश राणा, मीडिया कॉ-आर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा, तकनीकि निदेशक सुधीर बीटी, एचओआर श्याम सुंदर शर्मा समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

    ये भी पढ़े :मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किसान मैदान शिवहर में जल जीवन हरियाली कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन कर किया कार्यक्रम का उद्घाटन

    बेस्ट प्लेयर और गोलकीपर
    प्रतियोगिता के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को भी सम्मानित किया गया। महाराष्ट्र के फारवर्ड प्लेयर जियान हानिफ नेवरेकर को सबसे अधिक गोल करने पर बेस्ट प्लेयर चुना गया। जबकि तमिलनाडु के गोलकीपर एल. जेबिशन को बेस्ट गोलकीपर चुना गया। प्रतियोगिता के मैच कमीश्नर राजीव चौधरी ने बताया कि महाराष्ट्र के खिलाड़ी ने चार मैचों में 7 गोल किए। जबकि तमिलनाडु के गोलकीपर ने सेमिफाइनल में गोल बचाकर टीम को फाइनल तक पहुंचाया।

    कोमल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad