Header Ads

  • BREAKING NEWS

    मिथिला नगरी जनकपुर से अयोध्या लौटी है भगवान राम की बारात

    We News 24 Hindi »जनकपुर,नेपाल
    एडिटर एंड चीफ दीपक कुमार व्याहुत 

    जनकपुर :मिथिला नगरी नेपाल  जनकपुर धाम  नौलखा मंदिर में सोमवार की रात मर्यादा-पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम और माता जानकी का विवाहोत्सव धूमधाम से मनाया गया । इस अवसर पर पारम्पिक तरीके से पूरे रीती रिवाज के साथ राम जानकी विवाह  की रस्म हुई।आज मंगलवार को राम कलेवा का आयोजन भी किया गया।

    ये भी पढ़े :EXCLUSIVE :2-3 दिसंबर 1984 की काली रात जिसने निगल लिया हजारो लोगो को

     अयोध्या से आई भव्य  बरात साधु-संत और श्रद्धालुओं को 56 प्रकार के स्वादिष्ट  भोजन कराया गया। देर शाम मंदिर परिसर में दर्जनों गरीब बेटियों की शादी की गई। मणि मंडल नामक संगठन की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह में 40 गरीब बेटियों ने राम-जानकी को साक्षी मान कर सातों जनम तक साथ निभाने का वचन लिया। आज मंगलवार की सुबह माता जानकी की विदाई की रस्म के साथ  । 

    ये भी पढ़े :VIDEO:झारखंड में एक चुनावी सभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,राहुल बाबा घुसपैठिए आपके चचेरे भाई लगते हैं

    मंदिर परिसर से बरातियों को विदा किया जाएगा। मंगलवार को जनकपुर से बराती वर्दीवास, वीरगंज, रक्सौल के रास्ते मोतिहारी पहुंचेंगे।मोतिहारी से चार दिसंबर को गोपालगंज, कुशीनगर और गोरखपुर के रास्ते बरात अयोध्या वापिस लौटेगी। 

    आपको बताते चलें विश्व हिन्दू परिषद् हर 5 साल में एक बार अयोध्या से नेपाल के जनकपुर भगवान श्रीरात की बारात लेकर जाते है। 21 नवंबर को न्यास अध्यक्ष हरी झंडी दिखाकर बारात को रवाना किया गया |

    काजल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 



    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad