Header Ads

  • BREAKING NEWS

    दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में,दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन

     
    We News 24 Hindi »नई दिल्ली  

     संवाददाता अमित कुमार की रिपोर्ट 


    नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर  समेत पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. पिछले कुछ दिनों से शीतलहर ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. गुरुवार को भी लोग ठिठुरते नजर आए. दिल्ली में आज सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा. पारा बुधवार के मुकाबले और गिर गया. बुधवार को जहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया तो वहीं आज यह लुढक कर 6.6 डिग्री पर पहुंच गया. आज अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. कड़ाके की ठंड को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में दो दिन के लिए स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं.
    मौसम विभाग के अनुसार शीतलहर के इस प्रकोप से अगले दो दिनों तक राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद के लोगों को राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. शुक्रवार को अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा. न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद की जा रही है. 21 और 22 दिसंबर को हल्की बारिश के आसार हैं.

    ये भी पढ़े :नागरिकता कानून के विरोध में लेफ्ट पार्टियों ने बंद का आह्वान,दरभंगा में कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन को रोका गया

    यूपी के प्रमुख जिलों की स्थिति इस प्रकार है
    वाराणसी: समूचे उत्तर भारत मे ठंढ का कहर जारी है वाराणसी में भी शीतलहर के चलते 12 तक के स्कूल 3 दिन के लिए बन्द कर दिए हैं. हथकपाऊ ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. 


    सिद्धार्थनगर: कड़ाके की ठंड को देखते हुए कक्षा एक से 8 तक के स्कूल 19, 20 दिसंबर को यानी दो दिन बंद रहेंगे. बेसिक शिक्षाधिकारी डॉ. सूर्यकान्त त्रिपाठी ने प्रेस नोट जारी कर दी जानकारी. 



    ये भी पढ़े :इमरान खान ने भारत को नागरिकता संशोधन कानून पर परमाणु युद्ध की धमकी दे डाली ,जाने जवाब में भारत ने क्या कहा

    गौतमबुद्ध नगर: भीषण शीत लहरी को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कक्षा 12 तक के सभी स्कूल कॉलेज आगामी 20 दिसंबर तक बंद करने के आदेश दिए हैं.
    ग्रेटर नोएडा: 19 और 20 दिसम्बर को स्कूल बंद. ठंड व शील लहर के चलते जिलाधिकारी ने 19 व 20 दिसम्बर तक 12 कक्षा तक के सभी स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं. CBSE, ICSE व UP बोर्ड के सभी मान्यता प्राप्त स्कूल को आदेश जारी किया गया. 


    अमरोहा: ठंड के चलते जिलाधिकारी के आदेश के बाद जनपद के समस्त उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, संस्कृत विद्यालय कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल 19, 20 दिसंबर तक बंद रहेंगे. 


    मऊ: जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने जारी किया आदेश. कक्षा 1 से 12 तक के स्कूलों में शीतलहर के चलते रहेगा अवकाश. 19 से 20 दिसंबर तक के लिए अवकाश घोषित किया. 
    अयोध्या: कड़ाके की ठंड देखते हुए कक्षा 1 से 12 तक सभी विद्यालय 19 दिसंबर तक बंद रहेंगे. डीएम के निर्देश पर बेसिक शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक ने आदेश जारी किया. सभी विद्यालयों में अध्यापकों को उपस्थित रहने के आदेश. 


    रायबरेली: कड़ाके की ठंड के चलते स्कूल बंद रहेंगे.
    जौनपुर: बेसिक शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी व जिला विद्यालय निरीक्षक व समस्त प्रधानाचार्य ध्यान दें कि भयंकर ठंड को देखते हुए कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12 तक ,नर्सरी व केजी. आंगनबाड़ी केंद्र कल 19 तारीख को परसों 20 तारीख को बंद रहेंगे. 

    ये भी पढ़े :बढ़ती ठंढ को देखते हुए जिले के सभी सरकारी एवम गैरसरकारी स्कूलों के शिक्षण कार्य कक्षा आठ तक स्थगित

    प्रतापगढ़: जनपद में शीत लहरी के प्रकोप को देखते हुए जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कक्षा 1 से 12 तक जनपद के सभी स्कूल को 19 दिसम्बर से 21 दिसंबर तक बंद करने का आदेश दिया.


    झांसी: भीषण सर्दी और शीत लहर के चलते जिलाधिकारी के निर्देश पर झांसी जनपद में कक्षा एक से लेकर 8 तक के सभी बोर्ड के समस्त विद्यालय 19 और 20 दिसंबर को बंद रहेंगे.
    बस्ती: ठंड और शीत लहर के चलते डीएम बस्ती आशुतोष निरंजन ने 1 से 12वी तक स्कूल 21 दिसंम्बर तक बन्द रहने का दिया निर्देश. शिक्षक नियमित स्कूल आएंगे. सभी डॉक्यूमेंट का कार्य करेंगे.


    सीतापुर: डीएम के आदेश पर शीतलहर को देखते हुऐ प्राइमरी से लेकर जूनियर तक के सभी स्कूल 19 और  20 दिसम्बर को बंद करने के लिए आदेश.


    औरैया: शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने कल जिले के सभी परिषदीय प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, सहायता व मान्यता प्राप्त विद्यालयों को बंद रखने का आदेश दिया है.

    मथुरा: जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र ने शीत लहर के चल ते प्राइमरी से कक्षा 8 तक के सभी विद्यालयों का 21 दिसंबर तक अवकाश घोषित किया.


    उन्नाव: बर्फीली हवाओं से बढ़ी ठंड और गलन से दो दिन स्कूल बंद. 19 व 20 दिसंबर को 8वीं कक्षा तक के स्कूल बंद रहेंगे. सभी बोर्ड के स्कूल बंद करने के डीएम देवेंद्र पांडेय ने दिए आदेश. बीएसए प्रदीप कुमार पांडेय ने जारी किया आदेश. वहीं 19 दिसंबर कल इंटर तक के सभी बोर्ड के स्कूल भी बंद रहेंगे.


    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad