Header Ads

  • BREAKING NEWS

    DELHI:चांदनी चौक पुनर्विकास परियोजना अधर में ,गणतंत्र दिवस तक पूरा होने की उम्मीद कम


    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 

    NCR/दिल्ली / ब्यूरो संवाददाता विवेक श्रीवास्तव 

    दिल्ली: चांदनी चौक पुनर्विकास परियोजना जो दो वर्ष पहले शुरू हुआ था  उसका  पहला चरण 26 जनवरी 2020 यानि गणतंत्र दिवस तक पूरा हो जाना चाहिए था पर इसे होने की उम्मीद कम ही है। इसे अंतिम रूप देने का कामअभी  दिन में चल रहा है। शाहजहांनाबाद पुनर्विकास निगम (SRDC) रात में काम करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।


    पिछले वर्ष सुप्रीम कोर्ट ने राजधानी में निर्माण कार्यो पर लगाए प्रतिबंध को सशर्त हटाया था, जिसमें रात में भी प्रतिबंध रहने की व्यवस्था है। इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने वायु प्रदूषण को देखते हुए दीपावली पर अक्टूबर में निर्माण कार्यो पर पूरा प्रतिबंध लगाया था। इसकी जद में चांदनी चौक का पुनर्विकास काम भी आ गया था। दो माह तक काम ठप रहा।

    यह भी पढ़ें-Delhi :दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-आरजेडी में चुपके से गठबंधन, 7 सीटों पर आरजेडी ने दावा ठोका

    दिसंबर 2018 में जब परियोजना पर काम शुरू हुआ था तो दावा था कि सालभर में यह पूरा हो जाएगा, लेकिन यह अब भी चल रहा है। हालिया दावे में एसआरडीसी ने कहा है कि इस वर्ष मार्च तक काम पूरा कर लिया जाएगा, लेकिन मौजूदा काम के हालात देखकर ऐसा नहीं लगता है।

    यह भी पढ़ें-DELHI:दिल्ली विधानसभा भाजपा की अंतर्कलह फिर केजरीवाल को दिला सकती है दिल्ली की सत्ता ?

    इससे यहां के दुकानदारों की नाराजगी बढ़ती जा रही है। एसआरडीसी से जुड़े लोगों के मुताबिक यह मुगलकालीन शहर है। खोदाई में तमाम अड़चने आने के बाद, निर्माण कार्य पर प्रतिबंध और आपत्तियां भी रही। अगर सुप्रीम कोर्ट रात में भी काम करने की इजाजत दे तो इसमें तेजी आ जाएगी। फिलहाल पहले भाग को 26 जनवरी तक पूरा करने की पूरी कोशिश |

    कृष्णा वासुदेवन द्वारा किया गया पोस्ट

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad