Header Ads

  • Breaking News

    DELHI:मंगलवार सुबह जूते बनाने की एक फैक्टरी में लगी आग ,दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली
    संवाददाता किशन सिंह वोहरा 

     नई दिल्ली :के लॉरेंस रोड स्थित जूते-चप्पल बनाने की एक फैक्टरी में मंगलवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। घटना सुबह 9:46 बजे के आसपास की है। सूचना मिलते ही दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने में जुट गई।

    ये भी पढ़े -DELHI:शाहीन बाग में रोड जाम मामले पर फैसला, दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- पुलिस कानून के तहत अपना काम करे

    फिलहाल घटना में किसी तरह के हताहत की सूचना नहीं है। बता दें कि इससे पहले शनिवार को मायापुरी इलाके के एक जूता फैक्टरी में आग लग गई थी। इस दौरान भी दमकल की 20 गाड़ियां बुलाई गई थीं। वहीं पिछले महीने यानी दिसंबर में अनाज मंडी इलाके में एक अवैध कारखाने में भीषण आग की घटना हो गई थी, जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में लोग घायल हो गए थे। 

    ये भी पढ़े -NEW DELHI:अजय देवगन की फिल्म तानाजी मचाया बॉक्स ऑफिस पर धमाल ,UP टेक्स फ्री

    मालूम हो कि राजधानी दिल्ली के कई पॉश इलाकों में अवैध रूप से छोटी-छोटी फैक्टरियां चल रही हैं। इनपर अबतक अंकुश नहीं लगाया गया है। एक-एक कमरे में चलने वाली इन फैक्टरियों में काम करने वाले लोग दिन भर काम करके रात को यहीं सो जाया करते हैं। ऐसे में उनकी जान पर दिन रात खतरा मंडराता रहता है।

    ये भी पढ़े -DELHI:क्या आज निर्भया के दोषी को मिल सकता है सुप्रीमकोर्ट से राहत

    आए दिन इन फैक्टरियों में किसी न किसी कारण से आग लगने की सूचना मिलती है। आसपास के मकानों और इमारतों के लिए भी यह फैक्टरी खतरा बनकर खड़ी रहती हैं। इसके बावजूद अबतक इन फैक्टरियों के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है।

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad