Header Ads

  • BREAKING NEWS

    DELHI:प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के छात्रों और शिक्षकों से कर रहे है परीक्षा पर चर्चा

    We News 24 Hindi » नई दिल्ली 
    NCR/दिल्ली /ब्यूरो संवाददाता कविता चौधरी 

    नई दिल्ली : परीक्षाओं का सीजन आने वाला है, लिहाजा बच्चों के साथ-साथ उनके पैरेंट्स भी टेंशन में है. इसी तनाव को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी सोमवार को "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम के दौरान देशभर के छात्रों और शिक्षकों से चर्चा कर रहे हैं। इस दौरान छात्र पीएम मोदी से सवाल-जवाब भी कर रहे हैं। 

    ये भी पढ़े -DELHI:आज बीजेपी को मिल सकता है नया राष्ट्रिय अध्यक्ष,जेपी नड्डा को मिल सकता है अध्यक्ष पद

    कार्यक्रम में विशेष तौर पर दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से मन की बात कहने और सवाल पूछने का मौका दिया गया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश निशंक पोखरियाल भी इस दौरान मौजूद हैं। दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा प्रोग्राम की शुरुआत हो चुकी है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी परीक्षा के तनाव को कम करने के टिप्स छात्रों को दे रहे हैं.


    परीक्षा पर चर्चा में पीएम मोदी ने 9वीं से 12वीं कक्षा तक के छात्रों से बातचीत कर रहे हैं और एग्जाम का टेंशन नहीं लेने के गुर सिखा रहे हैं. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए करीब तीन लाख बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. हालांकि कार्यक्रम में सिर्फ दो हज़ार बच्चे ही शामिल हो रहे हैं. इस खास कार्यक्रम में छात्रों के अलावा शिक्षक और अभिभावक भी हिस्सा ले रहे हैं.

    ये भी पढ़े -DELHI BREAKING:परिवहन विभाग के ऑफिस में लगी भीषण आग ,बिल्डिंग में रखे सारे सामान जलकर राख


    आपको बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कार्यक्रम के लिए कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए पांच अलग-अलग विषयों पर एक 'शॉर्ट निबंध' प्रतियोगिता शुरू की थी. इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों में से 1,050 को एक निबंध प्रतियोगिता के माध्यम से चुना गया. ये लगातार तीसरा साल है जब पीएम मोदी छात्रों से परीक्षा पर चर्चा कर रहे हैं. स्कूल और कॉलेज के छात्रों के साथ प्रधानमंत्री के संवाद कार्यक्रम का पहला संस्करण 'परीक्षा पे चर्चा' 16 फरवरी, 2018 को तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया था.

    कोमल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad