Header Ads

  • BREAKING NEWS

    DELHI:TV उपभोक्ताओ को TRAI ने दी राहत ,अब TV देखना हो जाएगा और सस्ता

    We News 24 Hindi »नई दिल्ली
    संवाददाता अंजलि कुमारी 

    नई दिल्ली: टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने हाल ही में डीटीएच सेवाओं को लेकर एक नया फ्रेमवर्क जारी कर दिया है। इसमें ट्राई ने 19 रुपए वाले टीवी चैनल्स की कीमत को घटाकर 12 रुपए प्रति माह कर दिया था। ट्राई के इस निर्णय का टीवी चैनल ब्रॉडकास्टर ने विरोध जताया था। ट्राई के प्रमुख ने कहा है कि उपभोक्ताओं के हित में चैनल्स की मासिक कीमत में कटौती की गई है।

    ये भी पढ़े -PAKISTAN:लाहौर उच्च न्यायालय ने परवेज मुशर्ऱफ को फांसी की सजा सुनाने वाली कोर्ट को बतया असंवैधानिक

    ट्राई ने साफ किया है कि कंपनियों को टैरिफ की जानकारी 15 जनवरी तक अपनी वेबसाइट पर डालनी होगी। 30 जनवरी तक दोबारा सभी चैनल की रेट लिस्ट सामने आ जाएगी। इससे उपभोक्ता को चैनल चुनने में आसानी होगी।

    ये भी पढ़े -SITAMARHI:बथनाहा में अज्ञात महिला का शव मिलने से इलाके में सनसनी

    मीडिया से बात करते हुए ट्राई के प्रमुख आरएस शर्मा ने बताया कि नए फ्रेमवर्क में चैनल की मासिक कीमत को 19 रुपए से घटाकर 12 रुपए किया गया है। उन्होंने बताया कि अब 12 रुपए या इससे कम मासिक किराए वाले टीवी चैनल ही बुके का हिस्सा हो सकते हैं। पहले ब्रॉडकास्टर जिस चैनल को 5 रुपए में उपलब्ध करा रहे थे, उन्होंने उसकी कीमत बढ़ाकर 19 रुपए कर दी थी। इसके अलावा एसडी और एचडी चैनल को अलग-अलग कीमत में बेचा जा रहा था। इससे उपभोक्ताओं की चैनल चुनने की आजादी पर असर पड़ रहा था।

    कोमल कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad