Header Ads

  • BREAKING NEWS

    IRAN:तेहरान में उड़ान भरने के बाद बोइंग विमान क्रैश,विमान में सवार सभी 180 यात्री की मौत

    We News 24 Hindi »तेहरान,ईरान  
     संवाददाता दिव्या कुमारी

    ईरान :और अमेरिका के बीच बढ़े तनातनी और युद्ध के बढ़ते आसार के बीच राजधानी तेहरान में स्थित इमाम खोमेनी एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह बोइंग-737 विमान उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही क्रैश हो गया। ईरान के आपातकालीन सेवाओं के एक अफसर ने सरकारी मीडिया से दावा किया कि विमान में सवार सभी 180 लोगों की मौत हो गई। ईरान की फार्स न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यूक्रेन एयरलाइंस का विमान यूक्रेन के कीव जा रहा था। हादसे की वजह तकनीकी खराबी बताई जा रही है। बुशहर के न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए.


    ये भी पढ़े -BIHAR:के आश्रय गृहों में बच्चों के उत्पीड़न को रोकने में बिहार सरकार नाकाम ,25 जिलाधिकारियों पर हो कार्यवाई

    ईरान की राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास एक बोइंग 737 विमान क्रैश हो गया. यह विमान यूक्रेन का था और इसमें 180 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि फ्लाइट नंबर पीएस 752 विमान जिस समय हादसे का शिकार हुआ उस समय वह 7900 फीट की ऊंचाई पर था.


    विमान हादसे की दर्दनाक घटना के बाद थोड़ी ही देर बाद ईरान के दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र के बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए. हालांकि भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 4.9 मापी गई. बुशहर स्थित न्यूक्लियर पावर प्लांट कुवैत के नजदीक है और वहां पर पिछले महीने 26 दिसंबर को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

    ये भी पढ़े -PATNA:बंदूक की नोक पर छात्रा को कॉलेज से अपहरण कर सामुहिक दुष्कर्म

    बुशहर के पास भूकंप के झटके महसूस किए गए

    बोइंग विमान क्रैश होने के बारे में ईरान की सरकारी न्यूज एजेंसी ISNA ने बताया कि बोइंग 737 जेट एक तकनीकी समस्या के कारण टेक ऑफ करने के तुरंत बाद तेहरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. यूक्रेन जा रहे इस विमान में 180 यात्रियों और चालक दल से सदस्य सवार थे.


    बेहद तनावपूर्ण हालात
    विमान हादसा से पहले ईरान का अमेरिका के साथ संबंध बेहद तनावपूर्ण हो गए थे. पिछले लंबे समय से दोनों के बीच तनातनी जारी है और पिछले कुछ दिनों से दोनों देशों के बीच जंग की आशंका के बीच इराक स्थित अमेरिकी सेना के ठिकानों पर हमला हुआ है. सैन्य ठिकानों पर ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला बोला.


    खबरों के मुताबिक इराक स्थित अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर दर्जन भर से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गई हैं. पेंटागन का कहना है कि हमले से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है. ये हमले अल असद और इरबिल के दो सैन्य ठिकानों पर हुए हैं.

    ये भी पढ़े -VARANASI:गंगा को गन्दा करनेवाले को अब खैर नहीं ,गंदगी फैलाने वालों को भरना होगा 25,000 रुपये का जुर्माना

    अमेरिका और ईरान के बीच तनातनी शुक्रवार को उस समय तेज हो गई थी, जब अमेरिका ने बगदाद में ड्रोन हमला कर ईरान के कुद्स कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराया था. इसके बाद ईरान और अमेरिका के बीच तनातनी काफी बढ़ गई थी.

    खुशबु सिंह द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad