Header Ads

  • BREAKING NEWS

    J&K:डीएसपी देवेंद्र सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर NIA कुलगाम से जम्मू लेकर आये ,आज करंगे पूछताछ

    एनआईए कर रही देवेंद्र सिंह मामले की जांच (फोटो-सांकेतिक)
    We News 24 Hindi »श्रीनगर ,जम्मू कश्मीर जम्मू/काश्मीर/ब्यूरो संवाददाता अनिकेत शर्मा 

    जम्मू-कश्मीर: के निलंबित डीएसपी देवेंद्र सिंह को आज ट्रांजिट रिमांड पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कुलगाम से जम्मू लेकर आये पूछताछ के लिए. आंतकवादी के साथ पकड़े गए बर्खास्त  डीएसपी देवेंद्र सिंह को इसी हफ्ते NIA की टीम दिल्ली भी लेकर आएगी. इससे पहले NIA की एक टीम ने बुधवार को श्रीनगर में  कई जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया . जिसमे  इंदिरा नगर स्थित देवेंद्र सिंह का घर और गुलशन नगर भी  शामिल था. 

    भाजपा के सांसद बोले JNU और जामिया दे दो पश्चिम उत्तर प्रदेश को आरक्षण ,देश विरोधी ताकतों का ईलाज हो जायगा

    देवेंद्र सिंह का घर जहां एनआईएन ने छापा मारा तस्वीर (PTI)

    श्रीनगर स्थित आवास पर छापेमारी
    NIA की टीम ने इंदिरा नगर स्थित देवेंद्र के घर के अलावा गुलशन नगर इलाके में भी छापेमारी की. इसके साथ ही एनआईए ने देवेंद्र सिंह और अन्य आरोपियों को कस्टडी में लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी.छापेमारी के बाद एनआईए के सीनियर अफसर बुधवार को ही दिल्ली वापस लौट आए, लेकिन 5 लोगों की टीम अभी कश्मीर में रहेगी और मामले की जांच करेगी.राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की ओर से इंदिरा नगर में यह छापेमारी देवेंद्र सिंह की गिरफ्तारी से करीब एक हफ्ते बाद की गई. देवेंद्र को पिछले हफ्ते दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के साथ यात्रा करते हुए पकड़ा गया और गिरफ्तार कर लिया गया.

    ये भी पढ़ें-CHINA:जानलेवा कोरोना वायरस ने ली 17 लोगों की जान वुहान शहर हुआ लॉक डाउन,भारत में भी सतर्कता बढ़ी

    गिरफ्तारी के बाद बर्खास्त
    हालांकि गिरफ्तारी के बाद देवेंद्र सिंह को जम्मू-कश्मीर पुलिस से बर्खास्त भी कर दिया गया. 2018 में उन्हें वीरता पदक से सम्मानित किया गया था.NIA देवेंद्र सिंह और हिजबुल मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी समूहों और पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के साथ-साथ पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आईएसआई के साथ संदिग्ध संबंधों की जांच कर रही है.निलंबित पुलिस अधिकारी देवेंद्र सिंह पर आरोप है कि उसने आतंकवादियों को भारत के भीतर सुरक्षित रूप से यात्रा करने में मदद की और एक पत्र जिसमें अफजल गुरु ने उसे 2001 में संसद पर हमले के लिए जोड़ा था, को फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है. इसके अलावा जांच अधिकारी देवेंद्र सिंह के बैंक हस्तांतरण की भी जांच कर रहे हैं.

    1.        दिव्या कुमारी द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad