Header Ads

  • BREAKING NEWS

    PATNA:मानव श्रृंखला में 27 लाख 87 हजार 757 प्रतिभागियों ने भाग लिया एक नए कीर्तिमान स्थापित हुआ

    We News 24 Hindi » पटना,बिहार 
    राज्य/पटना/ ब्यूरो संवाददाता राजकुमार 

    पटना: डीएम कुमार रवि ने बताया कि जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के समर्थन में आयोजित राजव्यपी मानव श्रृंखला आज शांति पूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ। पटना जिला में मानव श्रृंखला के लिए 708 किलोमीटर का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन लक्ष्य से अधिक 772 किलोमीटर में मानव श्रृंखला बनाई गई।

    ये भी पढ़े-BIHAR:सीतामढ़ी AK 47 से सिपाही ने पहलेपत्नी को मारी गोली फिर खुद कर लिया शूट, 6 माह पहले हुई थी शादी,देखे वीडयो

    जिलाधिकारी ने बताया कि मानव श्रृंखला में 2089032 प्रतिभागियों के शामिल होने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन लक्ष्य से अधिक 27,87,7573 (सताइस लाख सतासी हजार सात सौ संतवान) प्रतिभागियों ने मानव श्रृंखला में भाग लिया।जो 2018 के रिकॉर्ड को तोड दिया।*पटना सदर प्रखंड का लक्ष्य-89 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाना था,पटना सदर अनुमंडल ने 89 किलोमीटर का मानव श्रृंखला बनाया। पटना सदर के 5354बर्डों में 437301व्यक्तियों ने मानव श्रृंखला में भाग लिया।

    ये भी पढ़े-SITAMARHI BREAKING :बिहार पुलिस के जवान ने AK 47 पत्नी को भूनकर खुद भी मारी गोली

    जिलाधिकारी ने बताया कि 2991 विद्यालयों के वर्ग- 1 से वर्ग - 4 तक की कक्षाओं 261424 की  संख्या में छात्र एवं छात्रओं की सहभागिता रही। जिलाधिकारी कुमार रवि ने पटना जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक  उपेन्द्र शर्मा,उप विकास आयुक्त सुहर्ष भगत,जिलास्तर के सभी पदाधिकारी ,शिक्षा विभाग के सभी पदाधिकारी सरकारी एवम निजी विद्यालयों के छात्र ,छात्राओं  तथा शिक्षकों, कर्मचारियों  और प्रवंधकों को  मावव श्रृंखला में भाग लेने के लिए धन्यवाद एवम शुभकामनायें दी।

    1.        अर्जुन कश्यप द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad