Haider Aid


 

  • Breaking News

    PATNA:शिक्षा, स्वास्थ्य और समानता के लिए चरणबद्ध आंदोलन करेगी जन चेतना क्रांति मंच

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार
     संवाददाता कुंदन कुमार 

    पटना : राजधानी पटना के होटल पाटिलीपुत्र एक्सोटिका के सभागार में जन चेतना क्रांति मंच के तत्वावधान में आयोजित एक दिवसीय बौद्धिक चिंतन शिविर सह कार्यशाला में  मुख्य रूप से समाज व प्रदेश में व्याप्त समाजिक आर्थिक, राजनैतिक व शैक्षणिक असमानता पर गंभीरतापूर्वक चर्चा करने के बाद इसे दूर करने के संबंधी सम्भावनाओ पर भी विचार किया गया। इस दौरान मचं के संरक्षक डॉ विजय रंजन ने कहा कि अशिक्षा एवं गरीबी भगवान का दिया कोई अभिशाप नही अपितु सरकारो द्वारा नियोजित योजना अमीरी-गरीबी की खाई के बढ़ने का नतीजा हैं।

    ये भी पढ़े -UTTAR PRADESH: बुलंदशहर में खुलेआम बिच चौराहे पर बिक रही है लड़कियां

    उन्होंने आम जन को अपने अधिकारो व हक की लड़ाई लड़ने के लिए शिक्षा को सबसे बड़ा हथियार मानते हुए कहा कि आने वाले निकटतम भविष्य में यह मंच अपना राजनैतिक संगठन का रूप लेने के साथ ही पूरे प्रदेश  में शिक्षा, स्वास्थ एवं समानता की लड़ाई चरणवद्ध आन्दोलन करेगा।

    ये भी पढ़े -PATNA: JNU में छात्र से मार पीट के विरोध में पटना यूनिवर्सिटी में फूटा आक्रोश

    कार्यशाला में बड़ी संख्या में छात्र नौजवान, शिक्षाविदों, एवं बुद्धीजिवियों ने भाग लेकर सभागार में सम्पूर्ण शैक्षणिक क्रांति की स्वर एक साथ बूलन्द किया गया। इस दौरान प्रान्त के विभिन्न जिलों से आये लोगो ने जन चेतना क्रांति मंच के सभी कार्यो एवं उद्धेषो का पुरजोर समर्थन करते हुए भविष्य में इसके राजनैतिक संगठन के रूप का क्रांन्तिकारी अभिनन्दन किया।

    ये भी पढ़े -VAISHALI:लालगंज प्रखंड के खरौना पंचायत में चल रही है दवंगो की मनमानी,पहुचा रहे है सरकारी काम में बांधा

    कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ रंजन ने की अध्यक्षता और संचालन देवेन्द्र प्रसाद ने किया। कार्य्रकम में मुख्य रूप से कुमार कौशल किशोर, रंजन कुमार गिरी, राहुल साव, देवेन्द्र प्रसाद यादव, संजीव तिवारी, रंजय बिहारी, सुबोघ गिरी और प्रमोद यादव मुख्य रूप से शामिल हुए।


    Post Top Ad

    Post Bottom Ad