Header Ads

  • BREAKING NEWS

    पटना जिला के पालीगंज में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने आज नशामुक्त बिहार बनाने के लिए लोगों से अपील किये।

    We News 24 Hindi »पटना,बिहार
     संवाददाता वशिष्ठ कुमार 

    पटना :सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी पटना नजदीक पालीगंज में आयोजित जनसंवाद में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने लाखों की भीड़ को अभिवादन करने के लिए दोनों हाथ उठाया की उमड़ा जनसैलाब नें एक शुर में आवाज दिया नशामुक्त बिहार ,हमें हैं स्वीकार ….. बिहार पुलिस जिंदाबाद।


       
     

    ये भी पढ़े :अमेरिका :ने इराक की राजधानी बगदाद में हवाई हमला में जनरल कासिम सुलेमानी समेत 8 लोगों की मौत

    डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने शुक्रवार को जनसंवाद में संबोधित करते हुये कहां की एक नशेरी व्यक्ति सिर्फ एक परिवार के विकास में बाधा नहीं हैं बल्कि समाज के अच्छे माहौल को खराब करने का काम करता हैं । बिहार में लागू शराबबंदी का सकारात्मक असर पड़ा हैं । बिहार में घरेलू हिंसा न के समान हो गया हैं । इसके साथ ही कुछ बड़े अपराधी किसी को नशा खिला-पीला कर अपराध कराते थे और अपराध के रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित करते थे उसमें भारी कमी आयी हैं । सूबे में शराबबंदी का सबसे अधिक फायदा यह हुआ हैं की गरीब लोग स्वावलंबन हुये हैं। और कर्ज मुक्त हुये हैं । 

     
     
    ये भी पढ़े :NEW DELHI: देश के पहले CDS बनते ही जनरल बिपिन रावत ने लिया ये बड़ा फैसला

    श्री पांडे ने यह कहां की शिक्षित समाज से ही विकसित राष्ट्र की परिकल्पना पूर्ण होती हैं । गरीब परिवार ने नशा से जैसे ही तौबा किया उसके अंदर बच्चे को उच्च शिक्षा देने की प्रवृत्ति बढ़ी हैं । कानून अपने अनुसार काम करती हैं ,परंतु कानून का डर जब समाज के अंदर स्थापित होता हैं तो स्वच्छ समाज का निर्माण होता हैं। और वह स्वच्छ समाज आपसी समन्वय से कायम होती हैं ।
    डीजीपी ने कहां की शिक्षित और जागरूक समाज से कोई भी उसे अधिकारों से वंचित नहीं कर सकता। अन्य राज्यों की तुलना में बिहार पुलिस आम लोगों से सम्मान जनक व्यवहार करती हैं। और अपने कर्तव्यों का भी सही पूर्वक पालन करती हैं ।

     
    जो पुलिस लापरवाही करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई भी तय रूप से होती हैं । बिहार पुलिस का साफ संदेश हैं। शराब और अपराध से कोई समझौता नहीं । बड़े से बड़े अपराधियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे डालने का काम किया हैं ।

    ये भी पढ़े :KOTA:104 बच्चों की मौत पर केंद्र सरकार ने सक्रियता दिखाई,विशेषज्ञों की टीम कोटा भेजने का फैसला

          डीजीपी के जनसंवाद में वरीय पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र शर्मा ,सीटी एसपी (पश्चिमी ) अशोक मिश्रा ,पालीगंज डीएसपी मनोज पांडे ,सहित दर्जनों इंस्पेक्टर ,अनुमंडल के सभी थानाध्यक्ष, सैकड़ों समाजसेवी आदी मौजूद थे। डीजीपी के जनसंवाद कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्थानीय लोगों ने डीएसपी मनोज पांडे को बधाई दिया हैं ।

    रौशनी कुमारी  द्वारा  किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad