Header Ads

  • BREAKING NEWS

    PATNA:बिहटा जी०जे०कॉलेज में 25 से ज्यादा शिक्षकों की कमी से छात्रो की चिंता बढ़ी

    .
    We News 24 Hindi » पटना,बिहार
    संवाददाता वशिष्ठ कुमार         

    बिहटा:- बिहटा रामबाग स्थित जी०जे०कॉलेज  में भारी मात्रा में फैकल्टी शिक्षकों की कमी है जिसे छात्रों का पढ़ाई अधूरा हो रहा है छात्र भी कॉलेज जाते हैं और बिना प्रोफेसर शिक्षकों के घर लौट आते हैं।


    बता दे कि जी०जे०कॉलेज में  फिजिक्स सैंक्शन पोस्ट 3 लेकिन अभी दो ही शिक्षक है एक खाली है, केमिस्ट्री में 3 शिक्षक के सीट है और  2 शिक्षक है एक रिक्त है,  बॉटनी में 2 सीट में 1 सीट रिक्त है इतिहास में 3 सीट रिक्त है एक भी शिक्षक नहीं  सोशलॉजी 2 सीट रिक्त है एक भी शिक्षक नहीं गणित में 3 सीट में मात्र एक शिक्षक है 2 सीट खाली है , जंतुविज्ञान में 2 सीट अनिवार्य है एक भी शिक्षक नहीं इसी प्रकार कई फैकेल्टियों में लगभग 25 प्रोफेसर शिक्षकों की कमी है रिटायर्ड शिक्षको का भी सीट खाली पड़ा है  जिससे छात्रों को भुगतना पड़ रहा है ।

    ये भी पढ़े -NEW DELHI:संसद भवन के सामने बनेगा नया संसद भवन ,नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक में नहीं होगा कोई बदलाव

    महाविद्यालय के छात्रो का कहना है कॉलेंज में प्रोफेसरो की कमी से छात्रो को असुविधा हो रहा है कॉलेज प्रसाशन और पाटलीपुत्र विश्वविद्यालय को इसको गंभीरता से लेना चाहिए छात्रो और फैकल्टी के अनुकूल प्रोफेसर (शिक्षक)नही है इसकी भरपाई जल्द किया जाय ।
    वही इसको लेकर कॉलेज के छात्र प्रवीण कुमार ,कुंदन पाल सहित दर्जनों छात्र जाप नेता रजनीश तिवारी के नेतृत्व में जी०जे०  कॉलेज कॉलेज के प्राचार्य सीएस झा को आवेदन देकर रिक्त पदों पर अभिलंब शिक्षक बहाली की मांग की है ।


    इस संदर्भ में प्राचार्य ने कहा बिहटा शिक्षा हब की और विकसित हो रहा है ग्रामीण क्षेत्र में यह महाविद्यालय लगभग 8000 से ज्यादा छात्र-छात्राएँ यहां शिक्षा प्राप्त कर रहें है इस महाविद्यालय को 60 वर्ष से अधिक हो गया है पहले यहां चार विषयो में पीजी था जिनमे राजनीती विज्ञान,इकोनॉमिक्स, हिंदी, और गणित थें लेकिन शिक्षकों के अभाव में पीजी खत्म हों गया।
    उन्होंने कहा कि  वह रिक्त सीटों की भरपाई के लिए यूनिवर्सिटी को गुहार लगा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुआ है लेकिन वह प्रयासरत हैं विगत कई वर्षों से सीट रिक्त ही पड़े हुए है इसको दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

    ये भी पढ़े -SIAMARHI: गाय ने दिया अदभुत बछड़े को जन्म ,देखने वालों की लगी भीड़

    वही छात्रो की इस मांग को लेकर बिहटा कॉलेज पहुँचें जन अधिकार पार्टी के युवा प्रदेश प्रवक्ता रजनीश कुमार तिवारी ने कहा कि कॉलेज में प्रोफेसरों की कमी की भरपाई करे विश्वविद्यालय प्रशासन जी०जे कॉलेज में भारी मात्रा में शिक्षकों की कमी है और इसको लेकर वह विश्वविद्यालय प्रशासन और राज्यपाल से मांग करेंगे कि रिक्त पदों को भरा जाए साथ ही साथ उन्होंने कहा कि वे इस कॉलेज के पीजी की मांग उठाते रहे हैं इसको लेकर राज्यपाल  के पास पत्र भी लिखे हैं छात्रों को पीजी का इन्तेजार बेसब्री से है इसलिए विश्वविद्यालय प्रशासन कोई समस्याओं पर सख्ती से निपटना चाहिए।

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad