Header Ads

  • BREAKING NEWS

    BIHAR: के सीतामढ़ी में NRC,NPR,और CAA के विरोध में सड़क पर उतरे लोग,घंटो आवागमन रहा बाधित ,देखे वीडियो

    We News 24 Hindi »सीतामढ़ी,बिहार 
    राज्य/सीतामढ़ी/ब्यूरो संवाददाता असफाक खान  


    सीतामढ़ी:नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई इलाकों में लगातार विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. बिहार में भी कई राजनीती पार्टी और लोग इसके विरोध में सामने आए हैं. वहीं सोमवार को सीतामढ़ी में नागरिकता संशोधन कानून (CAA)राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरोध में हजारों की संख्या में महिला पुरुष और कई राजनीती पार्टी के नेता सड़कों पर उतर आए.

    ये भी पढ़े -Delhi Assembly Election 2020: घर से निकले अरविन्द केजरीवाल, थोड़ी देर में करेंगे नामांकन



    इस दौरान लोगों ने हाथों में तिरंगा के साथ बैनर पोस्टर  लेकर एनआरसी, एनपीआर के साथ ही सीएए का विरोध किया. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान सड़क पर लंबा जाम लग गया घंटो आवागमन रहा बाधित शहर के मेहसौल चौक से राजोपट्टी के ईदगाह तक अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने विरोध मार्च निकाला. इस विरोध मार्च में महिलाओं ने बड़ी संख्या में भाग लिया. शहर में तकरीबन 2 किलोमीटर तक महिलाओं की लंबी कतारें देखी गई .

    ये भी पढ़े -J&K:तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में मार गिराया,आतंकियों के पास मिला हथियार और गोला-बारूद


    अल्पसंख्यक समुदाय की महिलाएं मार्च के दौरान हाथों में एनआरसी काला कानून वापस लो जैसे पोस्टर लेकर प्रदर्शन कर रही थी. इसके साथ ही सभी महिलाओं के हाथों में तिरंगा झंडा भी देखने को मिला. हालांकि इस दौरान पत्रकारों ने जब कुछ महिलाओं से एनआरसी व सीएए कानून को लेकर पूछा तो कुछ महिलाओं के पास इसका जवाब नहीं मिला, उन्हें इस कानून के बारे में कोई जानकारी नहीं थी.
    VIDEO

    एक वक्त प्रदर्शनकारी राजोपट्टी से आगे जिला मुख्यालय की ओर बढ़ने की जिद कर रहे थे तो सदर एसडीओ से उनकी बहस भी हुई क्योंकि उन्हें पहले से अनुमति राजोपट्टी तक का ही दिया गया था. 


    1.        अंशु गुप्ता द्वारा किय गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad