Header Ads

  • BREAKING NEWS

    RANCHI:पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई अधिकारियों की बढ़ सकती है मुश्किलें ,लगा करोड़ो के घोटाले का आरोप

    We News 24 Hindi »रांची,झारखण्ड  
     संवाददाता गौरव कुमार  

    रांची: पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास सहित कई अधिकारियों और पूर्व अधिकारियों की मुश्किलें अब बढ़ती नज़र आ रही है। मोमेंटम झारखंड में करोड़ो रुपए के घोटाले का आरोप लगाते हुए एन्टी करप्शन ब्यूरो में आवेदन दे जांच की मांग की गई है।


    मोमेंटम झारखंड में घोटाले का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में पीआईएल दर्ज किया गया। मामले में हाइकोर्ट के निर्देश के बाद याचिकाकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो में गुरुवार को आवेदन दे जांच की मांग की।मामले में पूर्व मुख्यमंत्री,पूर्व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, पूर्व प्रधान सचिव सुनील बर्णवाल और उद्योग सचिव पर घोटाले का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की गई है। पूरा मामला मोमेंटम झारखंड से जुड़ा है।

    ये भी पढ़े -NEW DELHI:JNU में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस जल्द कर सकती है खुलासा,तीन संदिग्धों के बारे में मिली सूचना

    शिकायतकर्ता पंकज यादव ने एसीबी में आवेदन देते हुए बताया है कि मोमेंटम झारखंड में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार किया गया है। इसे लेकर 2018 में झारखंड हाईकोर्ट में पीआईएल दर्ज किया गया था। हाईकोर्ट ने कहा था कि पूरे मामले को लेकर एसीबी में आवेदन दे। जिसके बाद गुरुवार को घोटाले से संबंधित सभी दस्तावेज देकर मामले की जांच की मांग की। याचिकाकर्ता का कहना है कि मोमेंटम झारखंड के माध्यम से आडंबर रच पूर्व की सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई को उड़ाया है।

    ये भी पढ़े -VAISHALI:लालगंज रेलवे स्टेशन को अम्बेडर रेलवे स्टेशन का नामकरण करने की मांग

    वहीं मामले को अधिवक्ता ने भी जानकारी देते हुए कहा कि ये पूरा आयोजन मात्र प्रदेश को ठगने को लिए किया गया था। वहीं इस आयोजन के जरिये प्रदेश में निवेश की बात भी की गई थी। लेकिन सभी ढाक के तीन पात ही निकले। मामले पर एसीबी का कहना है कि जो भी आवेदन जांच की मांग को लेकर आता है उसपर विभाग गंभीर रहता है। फिलहाल विभाग का कहना है कि आवेदन मिला है उसके दस्तावेजों की गहनता से जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

    अंजुम खान द्वारा किया गया पोस्ट 

    WE NEWS 24 AID

    Post Bottom Ad