• Breaking News

    RATLAM:उपभोक्ताओं के रुपए नहीं लौटाने पर सहारा इंडिया के मैनेजर गिरफ्तार

    We News 24 Hindi »रतलाम,मध्य प्रदेश       
    संवाददाता अविनाश कुमार    

    रतलाम: पुलिस ने सहारा इंडिया के मैनेजर अजीज कादरी को गिरफ्तार कर लिया। उपभोक्ता अदालत ने 4 ग्राहकों के फिक्स डिपाजिट और रेकरिंग खातों में जमा 36 लाख 26 हजार रुपए लौटाने के आदेश दिए थे परंतु सहारा इंडिया ने आदेश का पालन नहीं किया। उपभोक्ता फोरम के आदेश की अवहेलना के आरोप में सहारा इंडिया के मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया। 


     सहारा इंडिया के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में कुल 180 से ज्यादा मामले विचाराधीन एडवोकेट संगीता परसाई और प्रदीप गौतम ने बताया सहारा इंडिया द्वारा उपभोक्ताओं के रुपए नहीं लौटाने पर उपभोक्ता फोरम में 180 से अधिक मामले विचाराधीन हैं। अलग-अलग दर्ज चार प्रकरण में सुनवाई के बाद दिसंबर 2018 को फैसले में उपभोक्ता फोरम ने पीएंडटी काॅलोनी निवासी किराना व्यवसायी प्रकाश चौधरी के 6 लाख, सहारा इंडिया के पूर्व एजेंट वेदव्यास काॅलोनी निवासी विजय छिपानी के 9 लाख, चिंगीपुरा निवासी अंडा व्यवसायी शकील मोहम्मद के 15 लाख तथा सेवानिवृत्त रेलकर्मी चिंगीपुरा निवासी बच्चू खां के 6 लाख 26 हजार रुपए भुगतान करना थे। 

    ये भी पढ़े -JAIPUR: यूनिक टॉवर सोसाइटी माँ बेटे का का हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझाई ,पति ने ही की थी हत्या

    उपभोक्ता फोरम के आदेश का पालन नहीं किया, ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार
    आदेश का पालन नहीं होने पर न्यायालय में आवेदन दिया जिसपर शाखा प्रबंधक अजीज कादरी निवासी हाट रोड ने 23 मई 2019 तक भुगतान का समझौता किया। रुपए अदा नहीं करने पर आवेदकों ने वसूली का आवेदन दिया। आवेदन पर 23 दिसंबर 2019 को जारी वारंट पर पुलिस ने आरोपी शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार किया।

    ये भी पढ़े -NEW DELHI:सुरक्षा के लिए दिए गए चेक बाउंस होने पर नहीं होगी 138 के तहत कार्रवाई

    सहारा क्यू शाॅप प्लान में 92 हजार रुपए नहीं लौटाए
    टीकमगढ़। सहारा इंडिया द्वारा सेवा में कमी पाए जाने पर जिला उपभोक्ता फोरम ने बुधवार को आदेश जारी किया। अधिवक्ता रमेश नायक ने बताया कि ढोंगा निवासी आलोक शर्मा ने सहारा इंडिया में 29 अगस्त 2012 को सहारा क्यू शाॅप प्लान में 92 हजार रुपए जमा किए थे। जो 6 वर्ष की अवधि पूरी होने पर नहीं मिले। फोरम अध्यक्ष श्रीराम दिनकर, सदस्य डॉ. हरिहर यादव और प्रीति परमार द्वारा सेवा में कमी का मामला मानकर सहारा इंडिया को 30 दिन के अंदर रुपए लौटाने का आदेश जारी किया।

    ये भी पढ़े -NEW DELHI:जम्मू-कश्मीर में लगी पाबंदि पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा धारा 144 को अनंतकाल के लिए नहीं लगा सकते

    पुलिस का कहना है कि हत्यारा रोहित तिवारी का परिचित था। रोहित ने एक-दो बार आरोपी को शराब भी पिलाई थी। आरोपी कुछ समय से जयपुर में ही रह रहा था। वारदात के बाद रोहित अपने बयानों से लगातार पुलिस को भ्रमित करता रहा, जिससे इस मामले का खुलासा होने में तीन दिन लग गया।

    गौतम कुमार द्वारा किया गया पोस्ट 

    Post Top Ad

    Post Bottom Ad